स्पोर्ट्स

अफगानिस्तान अपने इन 11 धुरंदर खिलाड़ियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हराने उतरेगा मैदान में…

अफगानिस्तान की टीम जब विश्व कप के अपने डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरेगी तो, वह एक बड़ा उलटफेर करना चाहेगी। अफगानी टीम की कोशिश होगी कि वो एक ऐसे कॉम्बिनेशन के साथ उतरे, जो पहले ही मैच में उसे जीत दिला पाए।

अफगानिस्तान की ओर से ओपनिंग की कमान हजरतुल्लाह जजई और मोहम्मद शहजाद संभालेंगे। हजरतुल्लाह जजई आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, और मौजूदा समय में अच्छी लय में भी हैं।

तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नूर अली जदरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नजर आ सकते हैं। जबकी मध्यक्रम की जिम्मेदारी टीम के पूर्व कप्तान अफगान असगर के साथ हाश्मतुल्लाह शाहीदी के कंधों पर होगा। दोनों ही मंझे हुए बल्लेबाज हैं।

विश्व कप के अपने पहले मैच में दो ऑलराउंडर के साथ उतर सकती है अफगानिस्तान की टीम। पहले ऑलराउंडर रहमत शाह, मौजूदा समय में बहुत ही दमदार फॉर्म में हैं। रहमत दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिन गेंदबाज हैं। दूसरे ऑलराउंडर की भूमिका में टीम के कप्तान गुल्बदीन नैब होंगे। गुल्बदीन ना सिर्फ एक कमाल के गेंदबाज हैं, बल्कि अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

टीम में एक बड़ी जिम्मेदारी पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी के कंधों पर भी रहेगी। वो इस टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। वो ना सिर्फ गेंदबाजी में अहम रोल अदा कर सकते हैं, बल्की बल्लेबाजी कर के भी अपनी टीम के लिए रन भी बटोर सकते हैं।

इस टीम की सबसे मजबूत कड़ी इसकी गेंदबाजी है। राशिद खान जैसे स्पिन गेंदबाज बहुत ही असरदार साबित हो सकते हैं। तेज गेंदबाजी का जिम्मा 26 साल के राइट आर्म फास्ट मीडियम आफताब आलम के कंधों पर रहेगी, आफताब आलम का साथ देते हामिद हसन नजर आ सकते हैं।

अफगानिस्तान टीम के वो 11 खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया खिलाफ मैच में उतर सकते हैं।

हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जदरान, अफगान असगर, हाश्मतुल्लाह शाहीदी, रहमत शाह, गुल्बदीन नैब (कप्तान), मोहम्मद नबी, राशिद खान, आफताब आलम, हामिद हसन।

नोट- यह हमारा महज आकलन है, असल प्लेइंग इलेवन के बारे में टॉस के बाद ही पता लगेगा

Related Articles

Back to top button