स्पोर्ट्स

अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा ने उठाई कोहली पर उंगली, कहा-ब हुत ही नासमझ हैं भारतीय कप्तान…

विश्व कप 2019 का पहला मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले से ठीक पहले अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो रबाडा ने विराट कोहली पर शब्दों के बाण चलाए। रबाडा ने भारतीय कप्तान कोहली को नासमझ बताया।

दरअसल, रबाडा ने आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले का जिक्र करते हुए यह बयान दिया। रबाडा ने ‘द क्रिकेट मंथली’ मैगजीन को दिए इंटरव्य में कहा कि उस मैच में दोनों के बीच मौखिक जंग हुई थी, लेकिन कोहली ने जिस तरह का बर्ताव किया था वह समझ से परे था।

रबाडा की माने तो जब कोई कोहली को कुछ कहता है तो उसे गुस्सा आ जाता है जो कि नासमझी है। रबाडा ने कहा, ‘वास्तव में मैं गेम की रणनीति के बारे में सोच रहा था, लेकिन विराट ने मुझे चौका लगाया और फिर उसने कुछ कहा. और जब आप उससे वापस कुछ कहते हैं तो वह गुस्सा हो जाता है।

बकौल रबाडा, ‘मैं उसे समझ नहीं पाया। मेरे हिसाब से यह काफी अपरिपक्व बर्ताव है। वह एक शानदार खिलाड़ी है लेकिन वह गाली नहीं सुन सकता। उन्होंने बताया कि कोहली वाला किस्सा उनके टीम होटल लौटने तक दिमाग में चलता रहा. वे सोच रहे थे कि क्या यह गुस्सा है जो कोहली को इतना बड़ा खिलाड़ी बनाता है।’

Related Articles

Back to top button