स्पोर्ट्स

अब असम में जहरीली शराब पीने से 30 लोगो की हुई मौत, 40 की हालत गंभीर

असम में गोलाघाट जिले के एक चाय बागान में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने के बाद 30 लोगों की मौत हो गई ,जबकि 34 अन्य बीमार पड़ गए. पुलिस के मुताबिक ये लोग सलमीरा टी एस्टेट के श्रमिक हैं. गुरुवार रात शराब पीने के बाद वे बीमार पड़ गए थे.

उन्होंने बताया कि बीमार पड़े लोगों को जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है. खुमतई से बीजेपी विधायक मृणाल सैकिया ने बताया कि 100 से अधिक लोगों ने शराब पी थी और इसके एक ही विक्रेता से खरीदे जाने का संदेह है.

बीमार पड़े लोगों का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि देशी जहरीली शराब पीने की वजह से ये मौतें हुईं और अस्पताल लाए गए ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर है. सैकिया ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन से मामले की जांच करने और फौरन कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

वहीं, कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने आबकारी मंत्री परिमल शुक्लवैद्य के इस्तीफे की मांग की है और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का अनुरोध किया है.

यूपी और उत्तराखंड में 100 से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. ये घटना सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में हुई थी. सहारनपुर के 64, रुड़की में 26 और कुशीनगर में 8 लोगों की मौत हुई थी. उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक जहरीली शराब से मरने वाले ज्यादातर वे लोग हैं जो उत्तराखंड में एक तेरहवीं संस्कार में शरीक होने गए थे और इन लोगों ने वहीं शराब का सेवन किया. इन मौतों के बाद योगी सरकार ने अवैध शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान शुरू किया था. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Related Articles

Back to top button