व्यापार

अब ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का लोन भी हुआ सस्ता, इतनी घटी ब्याज दरें

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिज़र्व बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती के बाद अब बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कटौती का दौर शुरु हो गया है। सरकारी स्वामित्व के बैंक ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) ने कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दरों (MCLR) में 0.10 फीसद तक की कटौती की घोषणा की है। घटी हुई ब्याज दरें गुरुवार से लागु होगीं।

न्यूज एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने बताया कि एक दिन और एक महीने की समयसीमा वाले लोन पर पहले ब्याज दरें 8.30 फीसद और 8.35 फीसद थी। बैंक द्वारा ब्याज दरों में 0.10 फीसद की कटौती किये जाने के बाद ब्याज दरें क्रमश: 8.20 फीसद और 8.25 फीसद हो गई हैं।

बैक की ओर से बताया गया कि तीन महीने, छह महीने और एक साल की अवधि वाले लोन पर ब्याज दरों को 0.05 फीसद कम किया गया है। तीन महीने, छह महीने और एक साल की अवधि वाले लोन पर ब्याज दरें पहले क्रमश: 8.5, 8.6 और 8.7 फीसद थीं, जो अब क्रमश: 8.45, 8.55 और 8.65 फीसद हो गयी हैं।

गौरतलब है कि ओबीसी बैंक से पहले मंगलवार को स्टैट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा भी ब्याज दरों में 0.05 फीसद की कटौती की गई है। इससे पहले रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी कहा था कि रेपो रेट में कटौती का लाभ जल्द ही बैंक ग्राहकों को देंगे। बता दें कि साल 2019 में रेपो रेट को 0.75 फीसद तक कम किया जा चुका है। वर्तमान में रेपो रेट 5.75 फीसद पर है।

Related Articles

Back to top button