Lucknow News लखनऊउत्तर प्रदेशफीचर्ड

अभी-अभी: ताजमहल परिसर में CM योगी ने लगाई झाड़ू, कई बड़ी योजनाओं का दे सकते है गिफ्ट

मोहब्बत की निशानी कहे जाने वाला ताजमहल पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ है. विवादों के बीच आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंच गए हैं. योगी थोड़ी देर में ताजमहल भी जाएंगे. सीएम करीब आधे घंटे तक ताजमहल में रहेंगे और साथ के ही शाहजहां पार्क जाएंगे.

अभी-अभी: ताजमहल परिसर में CM योगी ने लगाई झाड़ू, कई बड़ी योजनाओं का दे सकते है गिफ्ट CM योगी ने यहां पर सफाई अभियान में भी हिस्सा लिया. योगी ने ताज परिसर में झाड़ू लगाई, इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे. योगी ने यहां पर कई योजनाओं का निरीक्षण किया और रबर बैराज के निर्माण की घोषणा की.

ताजमहल के परिसर में प्रवेश ये पहले योगी ताजमहल के पश्चिमी द्वार के पास बनी पार्किंग में झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत अभियान का संदेश देंगे. झाड़ू लगाने के बाद सीएम योगी शाहजहां पार्क का दौरा करेंगे और शाहजहां पार्क में पर्यटकों के लिए वॉक वे का भी शिलान्यास करेंगे. इसके बाद योगी ताजमहल परिसर में प्रवेश करेंगे और ताजमहल का मुआयना करेंगे. 

पिछले कुछ दिनों में बीजेपी नेताओं की तरफ से ताजमहल को लेकर लगातार बयानबाजी होती रही है. सबसे पहले सरधना से विधायक संगीत सोम ने ताजमहल के इतिहास पर सवाल उठाया, तो उसके बाद बीजेपी नेता विनय कटियार ने उसे शिवालय करार दे दिया. अभी हाल ही में हिंदू युवा वाहिनी के कुछ कार्यकर्ताओं ने ताजमहल के बाहर बैठकर शिव चालीसा का जाप किया, जिससे विवाद हुआ.

चमकाया गया आगरा

योगी के दौरे से एक बात साफ हो जाती है कि ताजमहल ऐतिहासिक धरोहर है जिसे खुद योगी भी घोषित कर चुके हैं. योगी के आगरा पहुंचने से पहले शहर को रंग पोत कर संवारा जा रहा है. ताजमहल की ओर जाने वाले रास्तों को 24 घंटों के भीतर नई परत से दोबारा संवारा गया है. सड़कों के किनारे रंगाई पुताई की जा चुकी है. सड़कों पर लगे बिजली के खंबों को दुरुस्त किया जा चुका है.

मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर आगरा पुलिस के अलावा पीएसी के जवानों को भी मुस्तैद कर दिया गया है. सबसे पहले सीएम योगी रबर चैक डैम परियोजना का जायजा लेने जाएंगे. उसके बाद शहर में गरीबों के लिए योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

Related Articles

Back to top button