फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: पाकिस्तान ने दी भारत को बड़ी धमकी, कहा- देश को बचाने के लिए करेंगे युद्ध

भारतीय वायुसेना की तरफ से आतंकी शिविरों पर बम बरसाने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से तिलमिला उठा है। पाकिस्तान ने भारत को युद्ध की धमकी दी है। पाकिस्तान का कहना है कि वह देश को बचाने के लिए युद्ध करेगा। पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने यह बयान दिया है।’डॉन’ वेबसाइट ने उनका यह बयान छापा है।

दिल्ली में पाक झंडा फेहराने की दी धमकी
शहबाज शरीफ का कहना है कि अगर भारत युद्ध शुरू करता है तो नई दिल्ली में पाकिस्तानी झंडा लहराएगा। शरीफ ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीब लोगों के पैर धोने के बजाय वह इस क्षेत्र को युद्ध में नहीं ढकेलकर बड़ा काम कर सकते हैं।पाक असेंबली में विपक्ष के नेता शरीफ यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि भारत को इस वक्त समझादी का इस्तेमाल करना चाहिए और  क्षेत्रीय स्थिरता को बाधित करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर अपनी मातृभूमि की रक्षा की बात आई तो हम युद्ध के लिए तैयार हैं।

पुलवामा में हुए आत्मघाती महले के 12 दिनों बाद भारत ने उड़ाए आतंकी शिविर 
बता दें कि मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला लिया । वायुसेना ने पुलवामा हमले के 12 दिनों बाद पाकिस्तानी इलाके में जाकर आतंकी ठिकानों को तबाह किया। वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट और पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद व चकोटी में कई आतंकी शिविरों को ध्वस्त किया है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, वायुसेना की इस कार्रवाई में 300 आतंकी मारे गए हैं। वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ठिकानों को तबाह किया। यह पहली बार है जब साल 1971 में पाकिस्तान से हुई लड़ाई के बाद  2019 में आतंकियों पर कहर बरसाने के लिए भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा को पार किया है।

Related Articles

Back to top button