टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: राजस्थान में मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश, पायलट की मौत

जयपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले में इंडियन एयर फ़ोर्स का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश हो गया है। रविवार को शिवगंज के समीप घराना ग्राम में प्लेन क्रैश होने से पायलट की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं  पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि लड़ाकू विमान से कोई पक्षी टकरा गया था, जिस कारण यह दर्दनाक हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि हादसे की असली वजहों का पता कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी के बाद ही चल पाएगा। इससे पहले भी फरवरी में राजस्थान के जैसलमेर जिले में एक मिग-27 ग्राउंड अटैक एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया था. यह हादसा वायुशक्ति प्रदर्शन का अभ्यास करने के दौरान हुआ था. मिग 27 का प्लेन खेतोलाई ग्राम के समीप फील्ड फायरिंग रेंज में उड़ते समय जमीन पर आ गिरा था.

यह हादसा 98 परमाणु परीक्षण स्थल से एक किमी दूर हाईवे की तरफ हुआ था, जो फील्ड फायरिंग रेंज के दायरे में आने वाला इलाका है. वहीं, 28 जनवरी को उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में भी इंडियन एयर फ़ोर्स का जगुआर लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. पायलट के विमान को आबादी क्षेत्र से दूर ले जाने की वजह से बड़ा हादसा टल गया था. जिसके बाद लड़ाकू विमान क्रैश होकर खेत में जा गिरा था, हालांकि इससे पहले पायलट ने पैराशूट पहनकर छलांग लगा दी थी.

Related Articles

Back to top button