उत्तर प्रदेशराजनीति

अभी-अभी सीएम योगी बोले, मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यूपी विधानसभा में कहा कि 11 महीने में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है. होली और जुमा (शुक्रवार) एक ही दिन पड़ा तो हमने जुमे को दो घंटे आगे बढ़ा दिया, और कहा कि पहले होली मनाए. यूपी सीएम योगी ने कहा कि हमने सभी पुलिस लाइन और थानों में हमने जन्माष्टमी मनाना शुरू किया.अभी-अभी सीएम योगी बोले, मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है

उन्होंने कहा कि जब एक पत्रकार ने हमसे पूछा कि आपने दीवाली अयोध्या और होली मथुरा में मनाई तो होली कहां मनाएंगे. योगी बोले कि मैंने साफ कहा कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है. लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करती रहेगी. योगी ने कहा कि घर मे जनेऊ पहनकर बैठेंगे और बाहर निकलेंगे टोपी लगा लेंगे.  सीएम ने कहा कि सपा को अपनी तोड़क नीति अपने पार्टी तक ही सीमित रखनी चाहिए, प्रदेश और देश को तोड़ने का प्रयास किया जाएगा तो दंडकारी नीति से निपटेंगे.

इस दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के दौरान योगी ने कहा कि इस पार्टी के समाजवाद से सबसे ज्यादा राम मनोहर लोहिया की आत्मा आहत हो रही होगी. समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि अब इनकी पार्टी ‘बहुजन समाजवादी पार्टी’ बन गई है.  

Related Articles

Back to top button