अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका ने बताया पाकिस्तान को आतंकियों को पनाह देने वाला देश

वाशिंगटन : अमेरिका द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार आतंकवाद के मामले में एक बार फिर पाकिस्तान को झटका देते हुए उसे आतंकवादियों के लिए पनाहगाह वाला देश बताया है.अमेरिका के इस रिपोर्ट से भारत के पाकिस्तान के आतंकवाद पोषक देश के दावे की पुष्टि हो गई है . यह भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत है.

ये भी पढ़ें: इन 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

अमेरिका ने बताया पाकिस्तान को आतंकियों को पनाह देने वाला देश उल्लेखनीय है कि अमेरिका के गृह मंत्रालय द्वारा कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज़्म के नाम से जारी इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान को उन देशों में शामिल है, जहाँ आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह दी जाती हैं. ये आतंकवादी संगठन पाकिस्तान से चल रहे हैं. पाकिस्तान में इनको ट्रेनिंग मिल रही हैं .इससे अफगानिस्तान में अमेरिका के हितों को भी चोट पहुंच रही है.

बता दें कि अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट के अनुसार पाकिस्तान में लश्कर-ए तैयबा पर प्रतिबंध है, फिर भी उसके सहयोगी संगठन जमात-उद दावा और फलह-ए इंसानियत फाउंडेशन खुलेआम पाकिस्तान में फंड जमा कर रहे हैं.लश्कर चीफ हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी घोषित किया है , फिर भी वो पाकिस्तान की धरती पर इसलिए सार्वजनिक रैलियां कर पा रहा है, क्योंकि उसे पाकिस्तान ने छूट दे रखी है. सईद ने फरवरी 2017 में भी सार्वजनिक रैली को संबोधित किया था.

ये भी पढ़ें: हिमाचल : रामपुर जा रही बस सतलुज नदी में गिरी, 28 की मौत

खास बात यह है कि इस रिपोर्ट में भारत की आतंकवाद की पीड़ा को भी रेखांकित किया गया है. पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा भारत में हमले करने के  भारत के दावों का भी जिक्र किया गया है. स्मरण रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कई बार अंतरराष्ट्रीय मंचों से सभी विकसित देशों से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का आह्वान किया गया है.

Related Articles

Back to top button