अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

अमेरिका में मिलेंगे मनमोहन.शरीफ

manप्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुलाकात 29 अक्टूबर को न्यूयॉर्प में होगी। दोनों नेता 29 अक्टूबर को न्यूयार्प के उस होटल में मिलेंगे जिसमें अमेरिका यात्रा के दौरान मनमोहन ठहरेंगे।
दोनों नेता संयुव्त राष्ट्र की आम सभा के 68वें सत्र में भाग लेने न्यूयार्प पहुंच रहे हैं। दोनों की मुलाकात 29 सितंबर की सुबह में होगी। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ और उनके भारतीय समकक्ष की बहुप्रतीक्षित और व्यापक चर्चित बैठक का कार्यक्रम मैनहटन होटल में सुबह के नाश्ते पर रखा गया हैए जिसकी भारतीय प्रधानमंत्री मेजबानी करेंगे। हालांकिए सुबह के नास्ते पर दोनों नेताओं की बैठक की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। यह भी कहा गया है कि दोनों नेताओं के बीच अकेले बातचीत के अलावा प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता भी होगी।
नवाज शरीफ मंगलवार को न्यूयार्प पहुंच रहे हैं और यह उनका अंतिम बड़ा काम है। मनमोहन बुधवार को वाशिंगटन पहुंचेंगे। वहां वह ह्वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से दोपहर के भोजन पर मिलेंगे उसके बाद न्यूयार्प आएंगे। भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि दोनों देशों के रिश्ते काफी तनावपूर्ण हैं। यह बैठक पिछले दो साल से दोनों पड़ोसी देशों के रिश्तों में जारी गतिरोध को तोड़ने का काम करेगी। 

Related Articles

Back to top button