टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

अश्विन ने अपने खेल के बारे में कही इतनी बड़ी, खुद टीम इंडिया को भी मिलेगी खुशी

बर्मिंगम । टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी के लिए काउंटी क्रिकेट को श्रेय दिय है। इसके साथ ही अश्विन ने अपने एक्शन पर बात करते हुए कहा कि ‘इंग्लैंड में सीखी इन चीज़ों के बाद मैंने 12-18 महीने बहुत मेहनत की, मैंने क्लब क्रिकेट खेला और अपने ऐक्शन को साधारण करने का प्रयास किया। साथ ही हवा में गेंद से मदद लेने की कोशिश की जिसका फायदा अब मुझे मिला है।
अश्विन ने कहा कि उन्हें काउंटी के दौरान मिले अनुभवों का लाभ मिला है। अश्विन की शानदार गेंदबाजी से ही मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 287 रन ही बना पाई जबकि वह बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी।
इंग्लैंड की टीम ने लंच से पहले महज़ 3 विकेट गंवाए थे लेकिन लंच के बाद एकदम से पासा पलटा और अश्विन की फिरकी के जाल में एक के बाद एक दिग्गज बल्लेबाज़ फंसते चले गए। अश्विन ने कल के अपने स्पेल में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए अपने 25 ओवरों में 60 रन देकर 4 विकेट लिए। अश्विन ने कहा, ‘जब मैं पिछले साल यहां काउंटी के लिए आया तो उस दौरान एक चीज़ जो मैंने महसूस की वो ये था कि इन पिचों पर किस रफ्तार से गेंदबाज़ी करनी है। टेस्ट के पहले दिन विकेट बहुत ज्यादा धीमी होती है। बाउंस ज़रूर मिलता है लेकिन रफ्तार बहुत धीमी रहती है जिससे बल्लेबाज़ खेलने के लिए ज्यादा समय मिलता है।”(ईएमएस)

Related Articles

Back to top button