उत्तर प्रदेशराज्य

अाखिर क्याें हैं? PM मोदी को इस बच्चे से इतना प्यार

default (4)एजेंसी/ गोरखपुरः पीएम नरेंद्र मोदी 22 जुलाई को गोरखपुर दौरे पर जा रहे हैं, जहां वे एम्स के शिलान्यास जैसे बड़े प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ विशाल रैली को भी संबोधित करेंगे। पीएम के इस दाैरे पर शहर की मेयर सत्या पांडे घर-घर जाकर इन्विटेशन दे रही हैं। सत्या के बेटे विकास पांडे पीएम मोदी के बेहद खास हैं। वे अक्सर विकास से सलाह लेते हैं। विकास के साथ अपने स्नेह के चलते ही पीएम माेदी उनके बेटे पर भी खूब प्यार लुटाते है। वे जब भी विकास के बेटे से मिलते है, उसे गाेद में उठाकर खूब दुलारते है।

मोदी के नवरत्नों में से एक हैं विकास
विकास पांडे बीजेपी की सोशल मीडिया टीम का हिस्सा हैं। उनका नाम मोदी के नवरत्नों में शुमार है। एक समाचार पत्र से बातचीत में विकास ने बताया, साल 2010 में नरेंद्र मोदी से मेरी मुलाकात हुई थी। उन्होंने मुझसे पूछा था कि सोशल मीडिया में क्या क्रांति आ सकती है? उन्हाेंने विकास से कहा था कि आइडियोलॉजी मजबूत करनी है। भारत का हर नागरिक देशभक्त है। क्या सभी कॉमन प्लेटफार्म पर आ सकते हैं? सोशल साइट्स के जरिए लोगों तक ज्यादा से ज्यादा इंफॉर्मेशन कैसे पहुंचेगी? उसका कोई प्लान बन सकता है?

PM काे दिए थे ये सुझाव
विकास ने नरेंद्र मोदी से कहा था, आपके फॉलोअर बहुत हैं, लेकिन आप ट्विटर बहुत कम हैंडल करते हैं। आपको ट्विटर पर फ्रीक्वेंट रहना होगा। इससे आप लोगों को सीधे मैसेज कर सकते हैं। विकास की एडवाइस के बाद आज मोदी के अकाउंट पर 2 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। पीएम के कहने पर विकास पांडे ने उनके लिए फेसबुक और ट्विटर डाटा तैयार किया था। बेहतरीन सोशल मीडिया स्ट्रेटेजी की वजह से ही विकास मोदी के खास सलाहकारों में शुमार हैं। 

Youtube पर ऑनलाइन चैनल
विकास ने मोदी से मुलाकात के बाद यू ट्यूब पर ऑनलाइन चैनल शुरू किया, जिसमें वे मोदी की स्पीच से जुड़े छोटे-छोटे क्लिप अपलोड करते थे। उस समय ही इसमें एक महीने में 1 करोड़ से ऊपर व्यू आने लगे थे। बता दें कि विकास की इंटर तक पढ़ाई गोरखपुर और इंजीनियरिंग आईईटी लखनऊ से की है।  विकास के फेसबुक पेज, ट्विटर, गूगल प्लस और इंस्टाग्राम एकाउंट से 1.5 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हैं।  

Related Articles

Back to top button