राष्ट्रीय

आंधी तूफान से कहीं उड़ीं छतें तो कहीं मोबाइल टावर, ऐसा हो गया हाल

मौसम ने फ‍िर एक बार करवट बदली है वह भी खतरनाक रूप से. राजधानी द‍िल्ली एनसीआर में गुरुवार शाम अचानक बारिश के साथ कहीं ओले ग‍िरे तो कहीं आंधी-तूफान आया.

आंधी तूफान से कहीं उड़ीं छतें तो कहीं मोबाइल टावर, ऐसा हो गया हाल द‍िल्ली-एनसीआर में आने वाले ग्रेटर नोएडा में कई घरों की छतें उड़ गईं तो दीवारें टूटकर नीचे ग‍िर पड़ी. वहीं, उत्तरप्रदेश के गोंडा ज‍िले में एक घर के ऊपर लगा टॉवर, धड़ाम से नीचे आ गिरा.

ग्रेटर नोएडा के पुष्टा रोड और जलपुरा इलाके जैसे ह‍िंडन नदी से लगे क्षेत्र में आंधी-तूफान की वजह से घरों से सामान बाहर ग‍िर पड़ा. छत पर रखे कूलर और अन्य सामान भी घर के सामने ब‍िखर गया.

ग्रेटर नोएडा में घरों की जब दीवारें ग‍िरी तो चारों तरफ मलबे का ढेर लग गया था. इस की वजह से दो दर्जन लोग घायल भी हो गए.

ग्रेटर नोएडा में आंधी इतनी तेज थी क‍ि न‍िर्माणाधीन घरों के सामने का ह‍िस्सा पूरी तरह से धराशायी हो गया.

ग्रेटर नोएडा में घरों के बाहर रखी मोटर साइक‍िलों पर कीचड़ की पूरी परत से लग गई. ऐसा लग रहा था क‍ि जैसे म‍िट्टी की बार‍िश हो.

उत्तरप्रदेश के गोंडा में गुरुवार आधी रात को आंधी चली ज‍िसमें एक मोबाइल टॉवर छत से नीचे टूटकर ग‍िर पड़ा. ये घटना गोंडा में इट‍ियाथोक थाना क्षेत्र की है.छत से टूटकर ग‍िरे मोबाइल टॉवर ने दूसरे घरों को भी अपनी चपेट में ले ल‍िया. हालांक‍ि इसमें कोई जनहान‍ि नहीं हुई.

;
गौरतलब है क‍ि गुरुवार को पूरे उत्तर भारत में अचानक से मौसम बदल गया. पंजाब, हर‍ियाणा, द‍िल्ली में ओलों की बरसात से सड़कें पूरी तरह ढक गई. पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी भी हुई.

Related Articles

Back to top button