स्वास्थ्य

आखिर कैसे स्लिम हुए 230 किलो के अदनान सामी, जानिए इनका डाइट मंत्रा

adnan-sami-56160397062f3_lदुनिया के सबसे तेज पियानो वादक व जाने-माने गायक अदनान सामी फिटनेस के मामले में किसी मिसाल से कम नहीं हैं। वर्ष 2006 में 230 किलो  अदनान को डॉक्टरों से चेतावनी मिली थी कि उनका वजन यूं ही बढ़ता रहा तो वे 6 माह से ज्यादा नहीं जी पाएंगे। लेकिन व्यायाम, संतुलित खानपान व इच्छाशक्ति से उन्होंने 16 माह में ही 145 किलो वजन कम करके लोगों को हैरान कर दिया। जानते हैं उनकी फिटनेस के बारे में-

लगन व धैर्य जरूरी

गायक और संगीतकार अदनान सामी का मानना है कि कोई भी काम पूरी लगन के साथ किया जाए तभी उसके परिणाम मिलते हैं। साथ ही इसके लिए धैर्य भी रखना जरूरी होता है। ऐसी खबरें थीं कि अदनान ने सर्जरी से वजन कम किया है लेकिन उन्होंने इसका खंडन किया है।

कार्डियो वर्कआउट

अदनान के अनुसार वजन  कम करने के लिए वे बहुत ज्यादा वर्कआउट नहीं करते लेकिन वे इसके लिए नियमित रहते हैं। टे्रडमिल और रेगुलर वॉक उनके रोजाना के रुटीन में शामिल है। कभी-कभी अदनान वेट ट्रेनिंग व कार्डियो वर्कआउट भी करते हैं।

सिंगर की डाइट

मास्टर ऑफ वॉइस अपने दिन की शुरुआत बिना चीनी की चाय से करते हैं। दोपहर के खाने में वे सिर्फ मौसमी सब्जियों का सलाद पसंद करते हैं। रात के भोजन में वे केवल उबली हुई दाल लेते हैं।

परहेज: बे्रड, चावल व तेल में बने पदार्थ।

 

Related Articles

Back to top button