अजब-गजब

आखिर खुल ही गया बॉलीवुड की हीरोइनों के सुंदर दिखने का राज़..?

बॉलीवुड हीरोइन के चेहरे का नूर देखकर बड़े बड़े हीरो घायल हो जाते हैं फिर आम लड़कों की क्या बात. लड़कों की बात छोड़िये, इन हीरोइनों को देखकर तो लड़कियां जलन रखती हैं कि आखिर ऐसा क्या करती हैं ये जो इतनी सुंदर दिखती हैं. ऐसा नहीं है की पैसा आ जाने के बाद ये हेरोइनें महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करती हैं. बल्कि ये तो ऐसे आसान तरीके से अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं कि आपको जानकर हैरानी होगी.आखिर खुल ही गया बॉलीवुड की हीरोइनों के सुंदर दिखने का राज़..?

एक्सरसाइज 

जी हाँ, भले ही सुनकर आपको ये उबाऊ लगे, लेकिन ये उतना ही सच है जितना की सुंदर हीरोइन. बॉलीवुड की हर हीरोइन हर दिन घंटों जिम में पसीना बहाती है. पसीना बहाने से स्किन की गंदगी निकल जाती है और ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है. इससे स्किन में चमक उठती है. योग और एसर्सिसे से स्किन में बहुत तेज़ी से चमक आती है. इससे आप जवां दिखने लगती हैं. इसीलिए अपने देखा होगा की आजकल योग और व्यायाम की क्लास में लोग ज्यादा दाखिला लेते हैं. आप भी इस सिम्पल सी चीज़ को अपनाएं औरे सुंदर दिखें. अगर आपके पास इतना पैसा नहीं है की आप जिम जा सकें तो रोज़ सुबह घर में ३० मिनट तक व्यायाम करें.

उबली सब्जियां

खूबसूरत स्किन चाहिए तो आपको ये ज़रूर खाना चाहिए. मसाले वाली चीज़ें भले ही खाने में स्वादिष्ट होती हैं लेकिन ये आपकी स्किन को डल कर देती हैं. स्किन का नेचुरल ग्लो ख़त्म हो जाता है और आप अपनी उम्र से बड़ी दिखने लगती हैं. कोशिश करें की हर दिन एक बार उबली सब्जियां ज़रूर खाएं.

सी फ़ूड

अगर आप नॉन वेज की शौक़ीन हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी बात है. आप इसका सेवन बाधा दें. हाँ, लेकिन इस बता का ध्यान रखें कि आप मटन और चिकेन खाने की बजाय सी फ़ूड खाएं. इसे ग्रिल्ड खाएं. इससे आपको पर्याप्त प्रोटीन और विटमिन्स मिल जाएगा और आपकी स्किन भी ग्लो करेगी. चेहरे पर चमक लाने के लिए सी फ़ूड सबसे आसान तरीका है.

गरम पानी 

हमारा शरीर ७० परसेंट पानी से बना है. इसमें जितना पानी आप डालेंगी आप उतनी ही सुंदर लगेंगी. कहने का मतलब ये है कि आप दिनभर में जितना ज्यादा पानी पीएंगी आपकी स्किन उतनी ही ग्लो करेगी. सादा पानी की बजाय आप दिनभर गरम पानी का सेवन करें. इससे आपको कई तरह के रोगों से मुक्ति मिलेगी और साथ में आपकी स्किन ग्लो करेगी. गरम पानी में बहुत ताकत होती है. रात को खाना खाने के बाद एक ग्लास गरम पानी आपके लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप इसे रोजाना पीएं और सिर्फ कुछ ही हफ़्तों में इसका असर देखें.

घरेलू पैक

सुंदर दिखने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स लगाने की ज़रुरत नहीं है. इसके लिए आप अपने किचन की चीज़ों का उपयोग कर सकते हैं. आप किचन में उपलध चीज़ों का लेप तैयार करें और चेहरे में फर्क देखें. बॉलीवुड दीवा भले ही महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रचार करके खुद पैसा कमाती हैं लेकिन खुद इसका इस्तेमाल नहीं करतीं. ये आमतौर पर होम मेड प्रोडक्ट बनवाती हैं और उन्ही का यूज़ करती हैं. तो अब से आप भी इन चीज़ों को अपनी आदत बनाएं और बॉलीवुड हीरोइन की तरह सुंदर और आकर्षक दिखें.

Related Articles

Back to top button