स्पोर्ट्स

आज ये 2 बड़े विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं धोनी

भारत और अफ्रीका के बीच हाल ही में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हुई हैं. और आज से डरबन में 6 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच किंग्समीड स्टेडियम पर खेला जाना हैं. भारत चाहे टेस्ट सीरीज हार चुका हो. लेकिन, अंतिम टेस्ट मैच जीत कर भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. और वह उस मनोबल को आज भी पहले वनडे मैच में काबिज रखना चाहेगी. हालांकि, यह भारत के लिए कतई भी आसान नहीं होगा. खास कर डरबन में जहां भारत ने अफ्रीका के खिलाफ अब तक एक भी मैच नहीं जीता हैं. आज ये 2 बड़े विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं धोनी

भारतीय टीम डरबन में जहां जीत दर्ज कर कीर्तिमान रचना चाहेगी. वहीं, दूसरी ओर भारत के पूर्व कप्तान ओर मौजूदा भारतीय टीम के सदस्य महेंद्र सिंह धोनी भी अपने नाम 2 बड़े विश्व कीर्तिमान दर्ज करना चाहेंगे. धोनी के नाम वनडे में अब तक 9898 रन दर्ज हैं. वहीं, अगर वे आज के मैच में 102 रन और बनाते हैं, तो वे 10 हजार रन बनाने वाले दुनिया के 12वें और भारत के चौथ बल्लेबाज बन जायेगे. 

वहीं, दूसरी ओर धोनी अपनी जादुई कीपिंग के सहारे एक और कीर्तिमान दर्ज करना चाहेगे. धोनी के नाम अब तक वनडे में विकेट के पीछे 398 शिकार दर्ज हैं. वहीं, धोनी अगर आज विकेट के पीछे 2 और शिकार कर लेते है. तो वे भारत के पहले और दुनिया के चौथे ऐसे विकेटकीपर बन जायेंगे जिन्होंने विकेट के पीछे 400 शिकार किये हो. उनसे आगे अभी श्रीलंका के कुमार संगकारा (472), आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (472) और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर (424) का नाम आता हैं. 

 

Related Articles

Back to top button