अद्धयात्म

आज शनिवार का दिन इन 4 राशियों के लिए होगा कष्टदायी, संयम के साथ ले निर्णय

मेष राशि

आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आज आप खूब मनोरंजन करेंगे. मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा. वस्त्र, भूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा. आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ के भी संयोग हैं. कार्यस्थल पर मित्रों से भरपूर सहयोग मिल सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है. आज सारे कार्य आपके अनुकूल होंगे. घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा. शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे. नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा. आपका अपेक्षित सहकार मिलेगा. मायके से अच्छे समाचार आएंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी. स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें.

मिथुन राशि

आपके लिए आज का दिन प्रतिकूल रहने के आसार बने हुए हैं. स्वभाव में रहा हठीलापन छोडऩा आपके हित में रहेगा. अधिक भावुकता के कारण मन में अस्वस्थता का अनुभव होगा. सामाजिक रूप से सम्मान का भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा. घर और संपत्ति से जुड़े कार्यों में आज संभलकर चलें. माता से लाभ होगा. विद्याप्राप्ति के लिए आज का दिन अनुकूल है. आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है. आज आप आवश्यक निर्णय ले सकते हैं. सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी. विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढ़ता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे. मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे. भाई-बंधुओं के साथ संबंधों में निकटता आएगी. सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

सिंह राशि

अपेक्षाकृत कार्य न होने से तनाव रहेगा। फालतू खर्च होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टाले। विवाद न करें।परिवार और ऑफिस के कुछ लोगों से आपकी नहीं बनेगी। आपको आज यह फैसला करने में भी समस्या हो सकती है। मन में असुरक्षा की भावना रहेगी। आज आप कुछ नया न करें। शरीर साथ नहीं देगा, हो सकता है। परिस्थितियां आपके फेवर में न हो। दूसरों पर बहुत अधिक भरोसा न करें। हर चीज पर टिप्पणी करने से भी बचें।

कन्या राशि

उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। यात्रा सफल रहेगी। धनलाभ होगा।परिवार में किसी तरह का कलह महसूस हो सकता है। दूसरों के कामों में आपका दखल देना, समस्या बढ़ा सकता है। अपने तेवर, क्रोध और मुख से निकलने वाले शब्दों को कंट्रोल में रखें।  ये दिन प्रोफेशनल लाइफ  के लिए अच्छा रहेगा। कोई बड़ा फायदा भी आपको मिलेगा। स्टूडेंट्स किसी समस्या में उलझे रह सकते हैं।

तुला राशि

आपकी यात्रा आज  सफल रहेगी। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा।आज अपनी ही गलतियों से खासकर आलस्य और लेटलतीफी के कारण आप किसी समस्या में फंस सकते हैं। कोई अधिकारी या परिवार का बुजुर्ग आपके लिए परेशानी की स्थिति पैदा कर सकता है। योजना पर काम शुरू नहीं हो पाएगा। सोचे हुए कुछ काम नहीं हो पाएंगे। कोई पुरानी बात याद आने से भी थोड़ी देर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है।

वृश्चिक राशि

आज आप अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। प्रयास सफल रहेंगे। मान-सम्मान मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। लाभ होगा।आज आपके तेवर कुछ ज्यादा ही सख्त हो सकते हैं। जिससे लोग आपसे दूर हो सकते हैं, सावधान रहें। कल्पना छोड़ कर वास्तविकता में रहें। कुछ काम समय से पूरे नहीं हो पाने से आप अच्छे मौके भी गंवा सकते हैं| कोई खबर मिलेगी, जो न बहुत अच्छी है, न बुरी, लेकिन आने वाले समय में महत्वपूर्ण हो जाएगी।

धनु राशि

आज के दिन विवाद को बढ़ावा न दें। अशुभ सूचना मिल सकती है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। अस्वस्थता रहेगी।किस्मत का साथ तो कुछ कम ही मिलेगा। आज अगर आप किसी की गोपनीय बातें जान गए हो तो वे बातें किसी को भी न बताएं। साझेदारी के बिजनेस में बड़ा फायदा मिलने के योग हैं। हल्के विषयों की पढ़ाई में मन लगेगा। ग्लैमर और फैशन डिजाइनिंग से जुड़े छात्रों को अच्छी सफलता मिल सकती है।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए लाभकारी है. नौकरी और व्यापार में भी लाभ के संकेत हैं. मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं. जो लोग अपरिणित है उनके लिए आज विवाह का योग है. आय के साधनों में वृद्धि होगी. आकस्मिक धन मिलेगा. आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे. किसी मनोहर स्थल पर प्रवास-पर्यटन का आयोजन कर सकेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें.

कुंभ राशि

आपका आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहने के संयोग बन रहे हैं, इसलिए किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले योजना बनाएं और जरा संभलकर आगे बढ़ें. मन चिंता से व्यग्र रहेगा. शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा, जिससे कार्य में मंदता रहेगी. नौकरी या व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मचारी और ऊपरी अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा. संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है. प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

मीन राशि

आज के दिन शारीरिक रूप से आपमें आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. मानसिक रूप से भी आपको चिंता सताएगी. व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. उच्चाधिकारी को आपके कार्य से संतोष नहीं होगा. मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी. संतानों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. खर्च भी अधिक होने की संभावना है. अत: सतर्कता से काम लें.

Related Articles

Back to top button