जीवनशैली

इन कारणों से नौकरीपेशा वाली लड़कियों से शादी करना चाहते हैं लड़के

लड़के इन दिनों नौकरीपेशा लड़कियों से शादी को तवज्जो दे रहे हैं। इसकी कई वजह है। दरअसल लड़के चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में आने वाली लड़की घर परिवार संभालने के साथ-साथ आर्थिक तौर पर भी स्वतंत्र हो। आर्थिक स्वतंत्र होने का मतलब है कि वो घर के खर्चे में भी उनका हाथ बटाए और पैसों के लिए पति पर निर्भर न रहे। इसी वजह से हर लड़का नौकरीपेशा लड़की से शादी के ख्वाब सजाता है।

सुख- सुविधाओं से भरा जीवन किसे नहीं पसंद होता है। लेकिन आजकल की मंहगाई में छोटा शहर हो या बड़ा सब जगह कम आय में रहना मुश्किल हो गया है इसलिए ज्यादातर पुरुषों का मानना है कि अगर उनका पार्टनर नौकरी करे तो उनके खर्चों को बंटाने में मदद मिल जाएगी।

अगर आपका लाइफ पार्टनर भी कामकाजी होगा तो वो आपको बेहतर तरीके से समझ पाएगा। ऑफिस के तनाव के साथ जब आप घर आएंगे तब आपकी पत्नी समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास करेगी। घर की जिम्मेदारियों जैसे बिजली का बिल, बैंक के काम को आपस में बांटने से आपके ऊपर बोझ कम होगा।

जब पति पत्नी दोनों काम करते हैं तो जाहिर सी बात है आय ज्यादा होगी। ऐसे में आप अपने भविष्य के अच्छे बुरे दिनों के लिए कुछ पैसे जोड़कर रख सकते हैं। इन पैसों की वजह से आपको किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा और आप आराम से जीवन जी सकेंगे। नौकरीवाली लड़की से शादी करने का ये एक मुख्य कारण हो सकता है।

कामकाजी महिला आत्मनिर्भर प्रवृत्ति की होती हैं। वह अपने खर्चे खुद उठा सकती हैं जिससे पति को इस तनाव से मुक्ति मिल जाती है। महिला अगर कामकाजी नहीं है तो उसके सारे खर्चे पति को उठाने पड़ जाते हैं। इस वजह से भी नौजवानों की पहली पसंद नौकरीशुदा लड़कियां हैं।

Related Articles

Back to top button