जीवनशैली

इन घरेलू फेस पैक से सर्दियों में आपको मिलेगी ग्‍लोइंग त्वचा…

आप घर पर ही बेहतरीन फेसपैक की मदद से आप ग्‍लोइंग त्वचा पा सकती हैं। तो आइये हम बताते हैं आपको स्किन टोन के अनुसार कौन से घरेलू फेसपैक आपको ग्‍लोइंग त्वचा दिलाएंगे।

ड्राय स्किन के लिए : बादाम का फेस पैक

आपके लिए बादाम का फेस पैक अच्‍छा रहेगा। इसके लिए रात में ही थोड़े से बादाम रात को ही भिगो दें। सुबह इन्‍हें पीसकर कच्‍चे दूध के साथ पेस्‍ट बनाएं। इस पेस्‍ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद सादा पानी से धो दें। बादाम में मौजूद विटामिन ई आपकी स्किन को पोषण देगा और कच्‍चा दूध डेड स्किन को हटाकर चेहरे पर आने झुर्रियां आने से बचाएगा।

नॉर्मल स्किन के फेस पैक : हनी लेमन फेस पैक

इसके लिए आधे नींबू के रस को एक कटोरी में निचोड़ लें। अब इसमें चुटकी भर हल्‍दी और एक चम्‍मच शहद मिला लें। यह गाढ़ा जैल जैसा बन जाएगा। अंगुली की सहायता से इसे पूरे फेस पर लगाएं और दस-पंद्रह मिनट लगा रहने दें। फि‍र सादा पानी से धो दें। साबुन या फेस वॉश का इस्‍तेमाल न करें। चेहरे पर इंस्‍टेंट ग्‍लो आ जाएगा।

ऑयली स्किन के लिए : रोज पेटल्‍स फेस पैक

इसके लिए दो चम्‍मच चंदन पाउडर में थोड़ी सी रोज पेटल्‍स मिलाकर दूध के साथ पेस्‍ट बनाएं। इसे अच्‍छी तरह मिक्‍स करें और फि‍र चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर सूखने दें और फि‍र देखें कि रोज पेटल्‍स और चंदन की मिलीजुली खुशबू से चेहरे पर कैसा ग्‍लोइंग निखार आ जाएगा। इन पत्तियों में एंटीऑक्‍सीडेंट तत्‍व मौजूद होते हैं। जो आपके चेहरे की त्‍वचा का कुदरती पोषण करते हैं।

 

Related Articles

Back to top button