जीवनशैली

इन तरीकों से आप अपनी खूबसूरती में ला सकती है नया निखार, जानें कुछ ख़ास टिप्स

हर लड़की चाह दुनिया की सबसे सुन्दर और सभी क्रश बनने की होती है। इसके लिए वह कई तरीके भी अपनाती है। आज हम आपको कुछ विदेशी नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपकी ब्यूटी के लिए बेहद ही काम के होने वाले हैं। आज हम आपके लिए विदेशों के कुछ ऐसे नुस्खें लेकर आए हैं जिन्हें अपने ब्यूटी ट्रीटमेंट में शामिल कर आप अपनी खूबसूरती में इजाफा कर सकती हैं।इन तरीकों से आप अपनी खूबसूरती में ला सकती है नया निखार, जानें कुछ ख़ास टिप्स

चार चाँद लगा देंगे ये नुस्खे:

जापान की स्‍थानीय शराब सेक को जापानी चावल से तैयार किया जाता है। देशभर में लोग इस शराब में लंबे समय तक बाथ लेते हैं। सेक में कोजिक एसिड होता है जो कि नैचुरल एक्‍सफोलिएटर का काम करता है और दाग-धब्‍बों को घटाता है।

एवोकैडो सेहत ही नहीं बल्कि त्‍वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। सिंगापुर में महिलाएं एवोकैडो को मसलकर चेहरे पर लगाती हैं। ये चेहरे को प्राकृतिक रूप से मॉइश्‍चराइज करता है।

ग्रीस के शहर काफी सुंदर होते हैं। इसके अलावा प्राचीन ग्रीक देवी के लिए भी ग्रीस मशहूर है जिनका सबसे बड़ा ब्‍यूटी सीक्रेट जैतून का तेल माना जाता है। जैतून का तेल एंटीऑक्‍सीडेंट्स और विटामिंस से भरपूर होता है इसलिए त्‍वचा के लिए ये तेल सबसे ज्‍यादा फायदेमंद रहता है।

Related Articles

Back to top button