स्पोर्ट्स

इस बल्लेबाज ने तोड़े सारे रिकॉर्ड 149 चौके और 67 जड़े छक्के

स्कूली टीमों के बीच खेले गए अंडर-14 नवी मुंबई शील्ड आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में एक 13 साल के बल्लेबाज ने वो कीर्तिमान रच दिया जो इससे पहले इस स्तर के किसी टूर्नामेंट में देखने को नहीं मिला. तनिष्क गवते नाम के इस क्रिकेटर ने पिछले सारे रिकॉर्डों को ध्वस्त करते हुए एक पारी में 1045 रन बना डाले. इससे पहले ये रिकॉर्ड प्रणव धनावड़े के नाम था जिन्होंने दो साल पहले 1009 रनो की पारी खेली थी. प्रणव का ये स्कोर इस स्तर पर किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर था. उन्होंने यह रिकॉर्ड इंटर स्कूल टूर्नामेंट भंडारी कप के दौरान बनाया था. इस बल्लेबाज ने तोड़े सारे रिकॉर्ड 149 चौके और 67 जड़े छक्के

मुम्बई के यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश स्कूल की तरफ से दो दिवसीय मैच में धमाकेदार पारी खेलते हुए तनिष्क ने स्कूल स्तर पर सबसे ज्यादा रनो का रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस लाजवाब पारी के दौरान तनिष्क ने 515 गेंदों का सामना करते हुए 149 चौके और 67 छक्के जड़े. टीम के सलामी बल्लेबाज तनिष्क ने सोमवार और मंगलवार दोनों ही दिन बल्लेबाजी करते हुए इस बड़े स्कोर को अंजाम दिया.

इस मैच के पहले दिन उन्होंने 410 रन बनाए. तनिष्क की पारी की बदौलत उनकी टीम 1324 रन बनाने में कामयाब रही. गावटे के कोच मनीष का कहना है कि इस युवा बल्लेबाज ने कोपारखैरने स्थित यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश मीडियम स्कूल मैदान पर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में यह स्कोर बनाया. गावटे ऐसे मैदान पर खेल रहा जिसके लेग साइड की सीमा रेखा लगभग 60 से 65 गज थी और आफ साइड की सिमा 50 गज थी.

Related Articles

Back to top button