स्वास्थ्य

इस बेशकीमती औषधि का आधा गिलास पीने से दूर होगी दिल की बीमारी

नियमित रूप से बाहर के चीजें खाने, स्ट्रेसफुल जॉब, फिजिकल एक्टिविटी नहीं करने से आपके दिल को नुकसान हो सकता है। वास्तव में मानव शरीर एक्टिव होना चाहिए ताकि सभी महत्वपूर्ण अंग उचित रूप से काम कर सकें और लंबे समय तक स्वस्थ बने रह सकें। हार्ट, लंग्स, किडनी, ब्रेन और लीवर मानव शरीर के महत्वपूर्ण अंग हैं। इनमें से किसी भी एक अंग के खराब होने से आपको विभिन्न स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। 

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

इस बेशकीमती औषधि का आधा गिलास पीने से दूर होगी दिल की बीमारीकई बार अन्हेल्दी खाने, एक्सरसाइज़ की कमी, मोटापा और दवाओं के साइड इफेक्ट्स से धमनियों में गंदगी और कोलेस्ट्रॉल जमा होने से रक्त प्रवाह में बाधा आती है। इसलिए अगर आप नैचुरली अपनी धमनियों को साफ करना और दिल के स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं, तो हम आपको एक आसान और असरदार घरेलू उपाय बता रहे हैं।
सामग्री: ताजा पालक का रस – आधा गिलास रोस्टेड फ्लैक्स सीड्स – 1 बड़ा चमचा
बनाने का तरीका फ्लैक्स सीड्स को पालक का रस में डाल दें। इन्हें अच्छी तरह मिक्स कर लें। इस ड्रिंक को दो महीनों तक रोजाना सुबह नाश्ते के बाद पिएं। इसे पीने से धमनियां साफ होती हैं और आपका दिल व अन्य अंग स्वस्थ रहते हैं। इस रस को पीने के साथ-साथ जीवनशैली को बेहतर रखें और फैट वाली चीजों से बचें, क्योंकि ऑयली फूड्स खाने से बॉडी में कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ सकता है। इसके अलावा मोटापे से बचने के लिए रोजाना एक्सरसाइज़ करें और ब्लड सर्कुलेशन को हेल्दी रखें।

ये भी पढ़ें: 500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट

प्लास्टिक के चावल की पहचान करने के 5 आसान तरीके एक महीने में हाई ब्‍लड प्रेशर आएगा नीचे, अगर खाएंगे इतने खजूर कैसे छुड़ाएं बच्‍चें की Porn देखने की लत..? Featured Posts आपको बता दें कि पालक के अनगिनत स्वास्थ्य लाभ होते हैं। इसमें आयरन, पोटेशियम, मैग्नीशियम और यहां तक कि कैल्शियम जैसे पोषक तत्व होते हैं पालक में स्वस्थ रक्त कोशिकाओं के उत्पादन में सुधार करने की क्षमता है और दिल की दीवारों को भी मजबूत करता है, इस प्रकार यह संचार प्रणाली को स्वस्थ रखता है। फ्लैक्स सीड्स फाइबर और विटामिन ई पाए जाते हैं, जो धमनियों से गंदगी और कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं। 

Related Articles

Back to top button