स्वास्थ्य

इस सूप को पीने से कम हो जाएगा आपका 10 किलो वजन ….

soup1आजकल की लाइफ स्टाइल के चलते लोगों को अधिक्तर काम बैठ कर ही करना पड़ता है। जिसका नतीजा ये होता है की ज्यादा चल फिर नहीं करने के कारण वजन बढ़ने लगता है और धीरे-धीरे दूसरी बीमारियां भी घेर लेती हैं।

 जिससे ये होता है कि लोग वजन घटाने के मिशन पर निकल पड़ते है, लेकिन नतीजे में बस साँस फूलने के अलावा कुछ हाथ नहीं लगता। तो ऐसे में हम वजन घटाने के लिए एक चमत्कारी फार्मूला बताने जा रहे है जिससे एक हफ्ते में 10 किलों तक वजन घटाया जा सकता है।
हम यहाँ बताने जा रहे है एक सूप के बारे में जिससे 1 हफ्ते में 10 किलो तक वजन घटाया जा सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि कभी सूप पीने से इतना वजन कम हो सकता है क्या, तो हम बता दें कि ये शत-प्रतिशत सच है। आज हम आपको तेजी से वजन कम करने वाले इस सूप के बारे में बताने जा रहे है, जिससे आप एक हफ्ते में एक या दो नहीं बल्कि पूरे 10 किलो तक वजन कम कर सकते हैं।
तो चलिए, जानिये ये सूप एक हफ्तें में वज़न कम करने का घरेलु उपाय है इस सूप को बनाने की रेसिपी के बारे में-
सूप के लिए आवश्यक सामग्री – 
–  3 टमाटर, टुकड़ों में कटे हुए
–  1 गुच्छा सिलेरी, कटी हुई
–  3 स्लाइस गाजर
–  1 बड़ी गोभी, टुकड़ों में कटी हुई
–  6 बड़ी हरी प्याज, ग्रीन अनियन
–  आधा कटोरी हरी बींस
–  स्वादानुसार नमक
–  स्वादानुसार काली मिर्च पाउडर
–  डेढ़ कप पानी
बनाने की विधि – हफ्तें में वज़न कम करने का घरेलु उपाय –
सब्जियों को धोकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें, और मसाले डालकर अच्छी तरह मिक्स करके एक बर्तन में रख लें। तेज आंच में सारी सब्जियों को डेढ़ कप पानी के साथ पैन में डालकर तेज आंच पर उबालें, इसके बाद आंच धीमी कर सब्जियों को मुलायम होने तक पकाएं। आंच बंद कर दें सूप को हल्का ठंडा होने के बाद पीयें।
परहेज भी करने है –
इस सूप को पीने से पहले ब्रेड, पास्ता या कोई भी फ्राई की हुई चीजें न खाएं इसके साथ न तो शराब और न ही कोल्‍ड्रिंक पीयें।
ये है हफ्तें में वज़न कम करने का घरेलु उपाय – तो अगर आपका भी वज़न बढ़ गया है, तो टेंशन लेने की कोई जरूरत नही है। बस इस सूप का सेवन किजिये साथ ही हल्की-फुल्की एक्सरसाईज़ किजिये और फिर कमाल देखिये।

Related Articles

Back to top button