State News- राज्यउत्तराखंड

उत्तराखंड में गुड गवर्नेंस के लिए दौड़ा सचिवालय का स्टाफ

देहरादून: राज्य स्थापना सप्ताह कार्यक्रम की श्रृंखला के तहत सचिवालय में संकल्प से सिद्धि तक, वॉक फॉर गुड गवर्नेंस का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने भी शिरकत की। 

उत्तराखंड में गुड गवर्नेंस के लिए दौड़ा सचिवालय का स्टाफ

सचिवालय में संकल्प से सिद्धि तक, वॉक फॉर गुड गवर्नेंस में भागीदारी के लिए सभी कार्मिक सुबह साढ़े सात बजे सचिवालय पहुंच गए। दौड़ के लिए हरी झंडी दिखाने से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह दौड़ प्रदेश के विकास के लिए आयोजित की जा रही है। अधिकारियों को अपना प्रदेश समझ कर  काम करना होगा। 

उन्होंने कहा कि रिस्पना नदी को पुनर्जीवित करने के लिए ऐसा प्लान बनाया जाएगा, जिसमें हजारो लोग श्रमदान करेंगे। रिस्पना के उद्गम स्थल से लेकर जहां तक नदी खत्म होती है वहां तक पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह काम एक ही दिन में होगा और हम इसमें वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते है। उन्होंने मुख्य सचिव उत्पल कुमार इस काम की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए।

इसके बाद सचिवालय से पैदल मार्च शुरू किया गया। रूट प्लान के अनुसार राजपुर रोड स्थित गेट से सचिवालय कर्मी सेंट जोजेफ्स स्कूल से आगे आकर एस्लेहॉल चौक कनक चौक की ओर से होते हुए पुलिस मुख्यालय से आगे होते हुए सचिवालय चौक से बहल चौक की ओर गए। यहां फिर से राजपुर रोड होते हुए सचिवालय के पिछले गेट से अंदर गए। 

Related Articles

Back to top button