उत्तराखंड

उत्तराखंड में पहली बार गठित किया जाएगा किसान आयोग

harish-rawat_1469119552मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य बनेगा, जिसमें किसान आयोग का गठन होगा। उन्होंने राज्य में जल्द आयोग गठित करने का एलान किया। साथ ही केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट के नाम से बनने वाले स्टेडियम के लिए 25 लाख रुपये की पहली किश्त जारी की।
रविवार को खानपुर गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट के नाम से स्टेडियम के शिलान्यास एवं उनकी मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि राजेश पायलट किसानों के मसीहा थे। जीवनभर उन्होंने किसानों के लिए लड़ाई लड़ी है। लेकिन आज किसान राष्ट्रीय स्तर पर हाशिए पर हैं।

कहा, पायलट ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान पहाड़ों में जा-जाकर आंदोलनकारियों का हौसला बढ़ाया था। इसलिए प्रदेश को राजेश पायलट का ऋण चुकाना है। स्टेडियम बनने से क्षेत्र के बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा।

यदि वह अगले साल फिर मुख्यमंत्री बने तो स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर की वालीबाल प्रतियोगिता कराई जाएगी। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम निर्माण के लिए स्वीकृत 25 करोड़ रुपये में से पहली किश्त के रूप में 25 लाख रुपये जारी करने की घोषणा की।

इस अवसर पर अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष हरपाल सिंह साथी, मुख्यमंत्री के सलाहकार डा. संजय चौधरी, हज कमेटी के चेयरमैन राव शेर मोहम्मद, गजे सिंह, चेयरमैन अजब सिंह, संजय सिंह, सहदीप एडवोकेट, वरूणेश चौधरी, सोनू कर्मजीत सिंह, कुलवंत प्रधान, ब्रिजेश शर्मा, देवेश राणा, महिपाल, बुद्ध सिंह आदि मौजूद रहे।  

टिकट के दावेदार नहीं आए नजर 
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं खानपुर से टिकट के दावेदार पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र सिंह एवं कृष्णपाल मुखिया न स्वयं आए और न उनके समर्थक दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि डा. संजय चौधरी को मुख्यमंत्री को बतौर प्रत्याशी पेश किए जाने के कारण अन्य दोनों नेताओं ने कन्नी काट ली।  

प्रणव को बताया बंद शंख 
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को अपरोक्ष रूप से कई निशाने साधे। कहा कुंवर प्रणव बंद शंख की तरह है। 

Related Articles

Back to top button