State News- राज्यTOP NEWSउत्तराखंड

उत्तराखंड: CM त्रिवेंद्र ने फोन पर की बैठक, लोगों को सामान उपलब्ध कराने के दिए आदेश

देहरादून: प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लॉकडाउन की स्थिति पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत लगातार नजर रखे हुए हैं. मुख्यमंत्री ने फोन पर जिलाधिकारियों से स्थिति की जानकारी लेते हुए लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के साथ ही आमजन को जीवन के लिए आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम रावत ने अधिकारियों से कहा कि लोगों को भरोसा दिलाया जाए कि किसी आवश्यक वस्तु की कोई कमी नहीं है. आमजन को घर पर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सीएम आवास में जिलाधिकारी देहरादून आशीष श्रीवास्तव और डीआईजी अरुण मोहन जोशी से देहरादून के बारे में मौजूदा जानकारी ली. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूरी सतर्कता से नजर रखें और हर जरूरी कदम उठाए जाएं. ताकि लोगों को किसी तरह की असुविधाओं का सामना न करना पड़े.

आपको बता दें कल यानी 25 मार्च को उत्तराखंड सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लगे कोरोना वॉरियर्स यानि डॉक्टर्स, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, पर्यावरण मित्र, मीडिया कर्मियों बीमा करने का फैसला लिया था. बुधवार को बेहद सीमित समय के लिए बुलाए गए बजट सत्र में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 53526.97 करोड़ का बजट पारित किया गया. मुख्यमंत्री ने सदन में बताया था कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार एहतिहात बरत रही है और इसके लिए बजट की व्यवस्था भी की गई है. सीएम ने आश्वासत किया कि खाद्यान्न की कमी नहीं होने दी जाएगी और सरकार इस व्यवस्था को सुनिश्चित करेगी कि कोई भूखा ना रहे.

Related Articles

Back to top button