उत्तराखंडराज्य

उत्तराखण्ड में आयकर सर्वे में बिजली के ठेकेदार ने सरेंडर किए दो करोड़

देहरादून: राजपुर रोड स्थित मॉर्डन इलेक्ट्रीकल्स कंपनी पर की गई सर्वे की कार्रवाई में कंपनी संचालक रवि सूद ने दो करोड़ रुपये की अघोषित आय सरेंडर कर दी। यह कंपनी यूपीसीएल, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन आदि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को सेवाएं देती है।उत्तराखण्ड में आयकर सर्वे में बिजली के ठेकेदार ने सरेंडर किए दो करोड़

मुख्य आयकर आयुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता के निर्देश पर विभाग की टीम ने मॉडर्न इलेक्ट्रीकल्स पर सर्वे की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान अधिकारियों ने कंपनी के आय-व्यय के तमाम रिकॉर्ड की जांच की, जिसमें पता चला कि कंपनी संचालक ने आयकर विभाग की जानकारी के इतर भी आय अर्जित की है। 

विभाग के हाथ रिकॉर्ड लग जाने के बाद कंपनी संचालक ने करीब दो करोड़ रुपये की अघोषित आय सरेंडर कर दी। मुख्य आयकर आयुक्त पीके गुप्ता ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी के कार्यालय से कई रिकॉर्ड भी कब्जे में लिए गए हैं और उनकी जांच की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि हाल ही में किए आउटरीच प्रोग्राम में स्पष्ट किया गया था कि कर अघोषित आय को लेकर विभाग आने वाले समय में कार्रवाई तेज करेगा। इस तरह की जांच आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button