उत्तर प्रदेशब्रेकिंगराज्यलखनऊ

उत्तर प्रदेश में तेजी से ठीक हो रहे कोविड-19 के मरीज, मुख्यमंत्री योगी ने की हनुमान से प्रार्थना

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से बीमार होने वाले लोगो के ठीक होने की प्रतिशत दर बढ़ गई है। यहां मरीजों की रिकवरी दर बढ़कर 66.86 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जबकि राष्ट्रीय दर 60 प्रतिशत के आसपास है। अभी तक कुल 22,155 मरीजों में से 14,808 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। केवल 6,679 सक्रिय केस हैं जिनका अलग-अलग हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। वहीं दूसरी ओर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन किए और सभी लोगों पर कृपा दृष्टि बनाए रखने की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए मेरठ मंडल के प्रत्येक जिलों में सचिव स्तर के आईएएस अधिकारियों नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा दो मंडलों में अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया गया है। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति मुकुल सिंहल ने रविवार को देर रात इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। नरेंद्र भूषण को गौतमबुद्धनगर, पी गुरु प्रसाद मेरठ, अजय चौहान बुलंदशहर, सेंथिल पांडियन गाजियाबाद, एम देवराज बागपत और एसवीएस रंगाराव को हापुड़ जिले का प्रभारी बनाया गया है।

इसके आलावा विशेष स्तर के अधिकारियों में अलीगढ़ मंडल में नोडल अफसर बनाए गए दीपचंद्र की जगह विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा नागेंद्र शर्मा को भेजा गया है। प्रयागराज मंडल में योगेश कुमार की जगह निदेशक भूमि अध्याप्ति दिग्विजय सिंह को भेजा गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन किए और सभी लोगों पर कृपा दृष्टि बनाए रखने की प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट कर अपनी भावनाएं चौपाइयों के जरिए व्यक्त की। अयोध्याधाम स्थित हनुमानगढ़ी में ‘अष्ट सिद्धि नौ निधि के दाता’ श्री हनुमान जी का दर्शन कर वर्तमान वैश्विक संकट से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करने के लिए प्रार्थना की। अंत में उन्होंने लिखा, ॐ हनुमते नमः! मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज धर्मनगरी अयोध्या जी में आराध्य प्रभु श्री रामलला जी का दर्शन करने का सुअवसर प्राप्त हुआ।

Related Articles

Back to top button