National News - राष्ट्रीय

एयर इंडिया के प्लेन से टकराया पक्षी, इमरजेंसी लैंडिंग

phpThumb_generated_thumbnail (26)दस्तक टाइम्स एजेंसी/भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के राजाभोज विमानतल पर आज सुबह उस समय एक बड़ा हादसा होने से बच गया, जब एयर इंडिया का एक विमान उड़ान भरते ही पक्षी से टकरा गया। हालांकि पायलट की सूझबूझ ने तुरंत विमान को रन-वे पर उतारकर उसमें सवार लगभग 90 यात्रियों की जान बचा ली। 

 भोपाल के एक होटल में रुकाए गए विमान में सवार यात्रियों ने बताया कि सुबह 07.55 मिनट पर विमान ने भोपाल से मुंबई के लिए उड़ान भरी। उड़ान भरते ही विमान के पंखे से एक पक्षी के टकरा जाने के बाद इंजन से आवाज आने लगी, लेकिन विमान चालक ने फौरन सूझबूझ का परिचय देते हुए 10 मिनट के अंदर विमान को वापस रनवे पर उतार लिया।
 
घटना से कुछ देर के लिए विमान में सवार यात्री सहम गए थे। एयर इंडिया के एरिया मैनेजर विष्णु आचार्य ने बताया कि विमान संख्या एआई 634 के रनवे से उड़ान भरने के बाद उससे एक पक्षी टकरा गया, जिससे इंजन की कई प्लेट्स खराब हो गईं और उसमें आवाज आने लगी। 
 
इंजन से आवाज आने पर विमान के पायलट ने तुरंत उसे सुरक्षित उतार लिया। विमान में 90 यात्री सवार थे जिन्हें दोपहर तीन बजे की फ्लाइट से मुंबई रवाना किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button