लखनऊ

कठिन परिश्रम ही जीवन का ध्येय होना चाहिए : प्रो.फ्लोरा

नवागमन के साथ आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेजज ने किया सत्र 2018-19 का शुभारम्भ

लखनऊ : शहर के बिजनौर स्थित आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेजेज ने गुरुवार को अपने नए सत्र 2018-19 का शुभारम्भ ‘नवागमन’ प्रोग्राम के साथ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रो. एस.जे.फ्लोरा, डायरेक्टर (नाइपर) एवं गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ. शरद श्रीवास्तव प्रिंसिपल साइंटिस्ट एन.बी.आर.आई. उपस्थित रहे। प्रोग्राम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई जिसके बाद आर्यकुल काॅलेज ऑफ फार्मेसी एंड रिसर्च के रिसर्च डायरेक्टर प्रो. रविकांत तिवारी द्वारा लिखी पुस्तक आर्गेनोएन्टीमनी कम्पाउंड का विमोचन हुआ। कालेज के चेयरमैन के.जी. सिंह एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सशक्त सिंह ने विद्यार्थियों का स्वागत किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही सशक्त सिंह ने विद्यालय के अनुशासन और नियम से नए विद्यार्थियों को परिचित कराया। 

प्रोग्राम का संचालन कर रही विद्यालय की एच. आर. मैनेजर नेहा वर्मा ने विद्यालय परिवार से छात्रों को परिचित कराया। इस मौके पर विद्यालय के डायरेक्टर सशक्त सिंह ने बच्चों को कहा कि अनुशासन पालन एक अच्छे विद्यार्थी का धर्म है जो हमें भीड़ से अलग रखता है अनुशासित एवं सुनियोजित शिक्षा विद्यार्थी और विद्यालय दोनों के लिए लाभदायक है।
मुख्य अतिथि प्रो. फ्लोरा ने कहा की कठिन परिश्रम ही हमारा ध्येय होना चाहिए। यह देखना जरूरी नहीं हैं कि कौन क्या है, आवश्यकता है कि उस व्यक्ति के संघर्षों को जानने और अनुसरित करने की जो कि ऊंचाई तक पहुंचाने में उसके मार्ग में आये हो। प्रोग्राम में शिरकत करते हुए गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ. शरद श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चों का यह सौभाग्य है कि आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में प्रोफेशनल कोर्सेस का अच्छा तालमेल है। विज्ञान और कला दोनों ही समाज के लिए अति आवश्यक है अगर दोनों साथ हो तो समाज का विकास निश्चित है। इसलिए विद्यालय को छात्रों को किताबी ज्ञान के साथ समाज के बदलते परिवेश का भी ज्ञान कराना चाहिए।

इसी क्रम में मिस अंकिता अग्रवाल हेड ऑफ एजुकेशन, आदित्य कुमार सिंह हेड ऑफ फार्मेसी विभाग, अजय शुक्ला हेड ऑफ पत्रकारिता ने भी विद्याथियों का स्वागत किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर कालेज के रजिट्रार सुदेश तिवारी, डिप्टी रजिट्रार हर्ष नारायण सिंह असिस्टेंट रजिस्ट्रार रोहित वर्मा, फाइनेंस आफीसर त्रिभुवन चैरसिया, फाॅर्मेसी विभाग के प्रिंसिपल दुर्गेश मणि त्रिपाठी एजुकेशन विभान के प्रिंसिपल सुदेश कुमार तिवारी, अब्दुल रब खान,बी.के. सिंह, प्रणव पांडेय, रंजीत, सिद्धार्थ, डाॅ. नवनीत बत्रा, शिवभद्र सिंह, नरेंद्र प्रताप सिंह के साथ अन्य स्टाफ गण एवं शिक्षक गण उपस्थित रहे। प्रोग्राम के अंत में आदित्य सिंह ने सबको धन्यवाद दिया और सभी हाऊस के कैप्टेन, वाइस कैप्टेन के साथ कालेज छात्रसभा की वाइस प्रेसीडेंट समीक्षा सिंह से बच्चों का परिचय कराया गया। इस सत्र में कालेज के बीफार्मा, एमफार्मा, एमबीए, बीबीए, बीजेएमसी, एमजेएमसी कोर्सेज के बच्चों ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button