अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्डराष्ट्रीय

कश्मीर हिंसा पर पाक का बड़ा खुलासा :क्यों बताया आतंकी बुरहान को शहीद

pak_under_pressure_2016717_103252_17_07_2016एजेंसी /नई दिल्ली। भारत के खिलाफ पाकिस्तान की एक और साजिश का खुलासा हुआ है। पिछले दिनों कश्मीर में मारे गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद पाक मीडिया से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक ने आंसू बहाए लेकिन इन घड़ियाली आंसूओं की पोल पाक के ही पूर्व विदेश सचिव ने खोल दी है। पाकिस्तान के पूर्व विदेश सचिव हुसैन खोकर के मुताबिक बुरहान वानी की मौत के बाद 19 जुलाई को ‘ब्लैक डे’ मनाने का फैसला सरकार ने जनता और मीडिया के दवाब में आकर दिया है। खोकर के मुताबिक बुरहान की मौत के बाद सरकार ने कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दिखाई लेकिन मीडिया और लोगों ने सरकार पर इतना दवाब डाल दिया कि प्रधानमंत्री कार्यालय को भी बुरहान वानी के समर्थन में बयान जारी करना पड़ गया।

हालात संभालना भारत की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि हमें हालात को हाथ से बाहर कतई नहीं जाने देना होगा। वैसे यह सारा कुछ भारत के स्टैंड पर निर्भर है कि वह मामले से कैसे निपटता है। पाकिस्तान भारत के इस हालात खेलना नहीं चाहता, लेकिन हमारे पास मामले को अंतरराष्ट्रीय समुदाय की नोटिस में लाने की बाध्यता है।

खोखर ने भी फेंका इमोशनल कार्डखोखर ने भी आखिर में मामले को भावनात्मक रवैया देने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की तरफ का हर कश्मीरी बुरहान वानी को शहीद मानता है।

आतंकी गतिविधियों के समर्थन जुटाता था बुरहान

गौरतलब है कि भारतीय सेना के साथ मुठभेड़ के दौरान हिजबुल कमांडर बुरहान वानी ढेर हो गया। कश्मीर के पढ़े-लिखे नौजवानों को वह कश्मीर की आजादी के नाम पर आतंकी गतिविधियों से जोड़ने और समर्थन जुटाने का काम करता था।बुरहान के मारे जाने के बाद कश्मीर में विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में कई लोगों की जान जा चुकी है। वहीं दो सौ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Related Articles

Back to top button