National News - राष्ट्रीय

कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए बीजेपी ने CM वीरभद्र सिंह का इस्तीफा मांगा

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- 94789-383133-virbhadra-singh23.07.15प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) द्वारा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज करने के बाद भाजपा ने रविवार को उनका इस्तीफा मांगा और इस मुद्दे पर कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाया। ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। इसने सितंबर में इस सिलसिले में सीबीआई द्वारा दर्ज एक आपराधिक शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद यह कार्रवाई की ।

इस मुद्दे पर कांग्रेस की चुप्पी को शर्मनाक बताते हुए भाजपा ने कहा कि सोनिया गांधी नीत पार्टी ने सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करने की कोशिश की। पार्टी सचिव एवं हिमाचल प्रदेश के प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने एक बयान में कहा, ‘भाजपा मुख्यमंत्री के खिलाफ इस मुद्दे को उठा रही है जबकि कांग्रेस ने केवल चुप्पी साधी है बल्कि उनके खिलाफ आरोपों पर पर्दा डालने का भी काम किया है।’ बयान में कहा गया है, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की भ्रष्टाचार के ऐसे गंभीर मामले में चुप्पी शर्मनाक है। वे लोग बड़े दावे करने में बहुत सक्रिय हैं पर जब भ्रष्टाचार की बारी आती है तब कुछ नहीं करते हैं।

सिंह को आड़े हाथ लेते हुए भाजपा ने कहा कि अपने पद पर रहने का वह नैतिक आधार खो बैठे हैं और उन्हें फौरन इस्तीफा दे देना चाहिए। संसद के पिछले सत्र में भ्रष्टाचार पर कांग्रेस के रूख का जिक्र करते हुए भाजपा ने कहा , ‘इसने कांग्रेस के इस दोहरे मानदंड का भी खुलासा कर दिया क्योंकि इसने राजग नेताओं की कथित संलिप्तता के मुद्दे पर मॉनसून सत्र को बाधित किया।’ कांग्रेस से कार्रवाई करने को कहते हुए भाजपा ने कहा, ‘यदि कांग्रेस के शीर्ष स्तर पर कोई नैतिकता बची है तो उसे अवश्य ही सिंह को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करना चाहिए।’

 

Related Articles

Back to top button