टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

कांटे की टक्कर में बाजी मारकर कुलदीप शंकर बने चैंपियन

तृतीय शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट 

लखनऊ। कुलदीप शंकर ने कांटे की टक्कर में सर्वाधिक पांच अंक जुटाते हुए डेविड युंग को पछाड़कर तृतीय शिवानी कप संडे ओपन चेस टूर्नामेंट में ओपन वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में शिवानी पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में अंडर-16 आयु वर्ग में कैलाश प्रताप गौड़ और अंडर-12 आयु वर्ग में तेजस्व सिंह विजेता बने।
ओपन वर्ग के पांचवें व अंतिम राउंड में कुलदीप शंकर ने सर्वाधिक पांच अंक जुटाए और विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। वहीं आधे अंक से पिछड़े युंग डेविड को साढ़े चार अंकों के साथ दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। रवि शंकर, अनुज यादव और मयंक पाण्डेय के समान चार-चार अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते रवि शंकर को तीसरा, अनुज यादव को चौथा और मयंक पाण्डेय को पांचवां स्थान मिला।
अंडर-16 आयु वर्ग में कैलाश प्रताप गौड़ सर्वाधिक तीन अंकों के साथ विजेता बने। भौमिक पाण्डेय और टी.कृष्णा तेजस के समान दो-दो अंक रहे लेकिन टाईब्रेेक स्कोर के चलते भौमिक को दूसरा व टी.कृष्णा को तीसरा स्थान मिला।
अंडर-12 आयु वर्ग में तेजस्व सिंह और दिव्यांश पाण्डेय के समान साढ़े तीन-साढे़ तीन अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते तेजस्व सिंह को पहला स्थान और दिव्यांश पाण्डेय को दूसरा स्थान मिला। मेधांश सक्सेना तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य विजय गुप्ता और लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर दुबे ने पुरस्कार वितरित किए।

Related Articles

Back to top button