व्यापार

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री का आदेशः फ्रीडम-251 स्मार्टफोन मामले की जांच हो

दस्तक टाइम्स एजेंसी/ 103972-ravishankar-prasad-probe-freedom-251-smartphoneनई दिल्ली : दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी सचिव (डीईआईटीवाई) अरुणा शर्मा से रिंगिंग बेल्स की 251 रुपये की स्मार्टफोन की पेशकश के मामले को देखने को कहा है। बीजेपी सांसद किरीट सोमैया के पत्र के जवाब में मंत्री ने यह निर्देश दिया है।

सौमेया ने पत्र में योजना पर जताया संदेह

दूरसंचार मंत्रालय के सूत्र ने कहा, ‘मंत्री को किरीट सोमैया और मोबाइल फोन विनिर्माताओं का पत्र मिला है। पत्रों में सस्ती स्मार्टफोन योजना को लेकर संदेह जताया गया है।’ उसने कहा कि मंत्री ने डीईआईटीवाई सचिव से पूरे मामले को देखने और जरूरत पड़ने पर कंपनी के बारे में और जानकारी के लिये राज्यों का सहयोग मांगा जाएगा।’ सोमैया ने दूरसंचार एवं वित्त मंत्री समेत कई मंत्रियों, नियामक सेबी, ट्राई, रिजर्व बैंक और राज्य सरकारों से संपर्क कर कंपनी द्वारा दुनिया का सबसे सस्ता फोन पेश करने के मामले को उठाया है। इस बीच नोएडा स्थित कंपनी रिंगिंग बेल्स ने 251 रुपये के स्मार्टफोन की बुकिंग रोक दी है और कहा है कि सभी हैंडसेट की डिलीवरी 30 जून तक पूरी होगी। 

डेटाविंड ने कहा- कोई फर्क नहीं पड़ेगा

इस बीच दुनिया का सबसे सस्ता टैबलेट पीसी बनाने वाली डेटाविंड ने रिंगिंग बेल्स के 251 रुपये की लागत पर सवाल उठाया और कहा कि योजना से कंपनी या बाजार में काम कर रही अन्य इकाइयों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। डाटाविंड के अध्यक्ष और सीईओ सुनीत सिंह तुली ने कहा, ‘हर महीने करीब दो करोड़ मोबाइल फोन बेचे जा रहे हैं। रिंगिंग बेल्स का 25 लाख बुकिंग और कुछ करोड़ पंजीकरण का दावा है। अगर वाकई में उत्पाद बेचे जाते हैं तो 25 लाख इकाई से न तो बाजार और न ही हमारी कंपनी पर कोई प्रभाव पड़ेगा।’

 

Related Articles

Back to top button