टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर किसने फेंकीं चूड़ियां….जानें

किसान द्वारा चूड़ी फेंके जाने के मामले पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि चुनाव गुजरात में आ रहे हैं, इसलिए इस तरह के करतबों की मुझे अपेक्षा है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘पुरुष को भेजा है महिला पर आक्रमण करने के लिए, कांग्रेस की वो स्ट्रेटजी थोड़ी गलत है’।

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर किसने फेंकीं चूड़ियां....जानेंआपको बता दें कि गुजरात के अमरेली जिले में एक सभा के दौरान एक युवक ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री और भाजपा की तेज तर्रार महिला नेता स्मृति ईरानी पर चूड़ियां फेंक दीं। पुलिस ने युवक को तुरंत हिरासत में ले लिया। युवक की पहचान अमरेली के मोटा भंडारिया गांव के निवासी केतन कसवाला (20) के रूप में हुई है।

अमरेली के एसपी जगदीश पटेल के मुताबिक, यह घटना तब घटी जब स्मृति मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियां जनता को बताने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने बताया कि मंत्री के संबोधन के दौरान ही दूर बैठा केतन उठा और चूड़ियां मंच की ओर फेंक दी।

इस दौरान वह ‘वंदे मातरम’ बोल रहा था। काफी दूरी होने के चलते चूड़ियां मंच तक नहीं पहुंची। पुलिस ने उसे तुरंत पकड़ लिया और बाहर ले गई।

इस बीच, कांग्रेस के स्थानीय नेता ने दावा किया है कि कसवाला गुजरात में किसानों का कर्ज माफ करने की मांग कर रहा था। हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है। एसपी के मुताबिक, ‘कसवाला कांग्रेस या किसी दूसरी पार्टी से नहीं जुड़ा है। चूड़ियां फेंकते समय वह सिर्फ वंदे मातरम बोल रहा था।’ 

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कृषि मंत्री की कार पर युवा कांग्रेस ने अंडे फेंके

स्मृति ने पुलिस से कहा कि उसे चूड़ी फेंकने दीजिए

उन्होंने बताया कि जब पुलिस कसवाला को बाहर ले जा रही थी तो स्मृति ने उसे कार्यक्रम में ही रहने देने के लिए कहा। यहां तक कि स्मृति ने पुलिस से कहा कि उसे चूड़ी फेंकने दीजिए, वह इन्हें उसकी पत्नी को उपहार के तौर पर भेज देंगी। 
कृषि विश्वविद्यालय हॉल में हुए इस कार्यक्रम से पहले पुलिस ने 25 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया। वे कार्यक्रम स्थल के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। 

उधर, स्थानीय कांग्रेस विधायक परेश धनानी ने दावा किया कि कसवाला एक किसान है और गुजरात में किसानों का सारा कर्ज माफ करने की मांग करते हुए उसने स्मृति पर चूड़ियां फेंकी। उन्होंने कहा, मेरी जानकारी के मुताबिक, कसवाला एक किसान है।

​वह चाहता है कि राज्य सरकार कर्ज माफी का एलान करे। वह इस बात से नाराज है कि भाजपा शासित यूपी और महाराष्ट्र में सरकारों ने किसानों की कर्ज माफी का एलान कर दिया है, लेकिन गुजरात में अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button