टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

कोरोना वायरस के कारण भारत ने किया यूरोपीय देशों का वीजा रद्द…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ नए यूरोपीय देशों के वीजा रद्द कर दिया है. मंगलवार को भारत सरकार ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी रूप से रद्द कर दिया है. इन देशों के नागरिकों को फिलहाल भारत में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. बताते चलें कि अब भारत में कोरोना वायरस के लगभग 50 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 34 भारतीय हैं और 16 इटली के नागरिक हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार को कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में कोरोना वायरस पर बैठक हुई. इस बैठक में ही फैसला लिया गया है कि फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के भारत प्रवेश पर अस्थाई रोक लगाई जाए. इस बाबत विदेश मंत्रालय ने इन तीनों देशों को जानकारी साझा कर दिया है.

इटली, ईरान, जापान समेत कई देशों के वीजा पहले ही रद्द
इससे पहले केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कई अन्य देशों के वीजा पहले ही कैंसिल कर दिए हैं. चीनी नागरिकों को सबसे पहले प्रवेश से रोका गया. हाल ही में इटली, ईरान और जापान में दिए गए सभी वीजा कैंसिल कर दिए गए हैं. इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने एडवायजरी जारी करते हुए कहा है कि जो भी नागरिक या यात्री थाईलैंड, इंडोनेशिया, मलेशिया, वियतनाम, मकाऊ, हांग कांग, जापान, नेपाल या सिंगापुर से आ रहा है, उन्हें का अपने स्वास्थ्य की जानकारी सरकार से साझा करना होगा.

Related Articles

Back to top button