स्पोर्ट्स

कोरोना वायरस: सौरव गांगुली ने 20 हजार लोगों के भोजन का किया इतंजाम…

कोलकाता: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बार फिर से जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आगे आए हैं। कोरोना वायरस के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से सैकड़ों-हजारों लोग दो वक्त का खाना खाने के लिए मजबूर हैं। ऐसे में सौरव गांगुली ने 20 हजार लोगों के भोजन का इंतजाम करने का फैसला किया है। इससे पहले भी दादा जरूरतमंद लोगों की मदद कर चुके हैं।

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस्कॉन के कोलकाता केंद्र की मदद करके करीब 20000 लोगों के भोजन के इंतजाम करने में मदद की है। मास्क और दस्ताने पहनकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस्कॉन में मदद का वादा किया और कुछ लोगों को अपने हाथों से राशन उपलब्ध कराया। इस बारे में इस्कॉन कोलकाता के प्रवक्ता और उपाध्यक्ष राधारमन दास ने कहा है कि यहां हम लोग जरूरतमंदों को खाना खिला रहे हैं।

20 हजार किलो चावल भी गांगुली ने किए दान

राधारमन दास ने कहा है, “हम रोज दस हजार लोगों का इस्कॉन में खाना बना रहे थे। सौरव दा ने हमारी मदद की है और अब हम रोज 20000 लोगों को खाना दे रहे हैं।” बता दें कि इससे पहले गांगुली ने रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में 20000 किलो चावल दान में दिए थे। राधारमन ने कहा है, “मैं दादा(सौरव गांगुली) का बड़ा प्रशंसक हूं और क्रिकेट के मैदान पर उनकी कई पारियां देखी हैं। यहां भूखों को भोजन कराने की उनकी यह पारी सर्वश्रेष्ठ है। हम उन्हें धन्यवाद देते हैं।”

बता दें कि देश में रविवार की सुबह 10 बजे तक 3000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इतना ही नहीं, भारत में अब तक 77 लोगों की मौत भी इस वायरस की वजह से हो गई है। पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां 69 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 10 लोग ठीक हो चुके हैं, लेकिन 3 लोगों की जान कोरोना वायरस महामारी में चली गई है।

Related Articles

Back to top button