स्पोर्ट्स

कोलकाता में भारत ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर टिकी

इंग्लैड के खिलाफ कोलकाता में खेला जा रहा है तीसरा और आखिरी वनडे मैच। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबजों ने टिक कर खेलते हुए दस ओवर के खत्म होने के बाद बिना किसी विकेट के 43 रन हुआ है। इंग्लैंड की ओपनिंग बल्लेबाज सैम बिलिंग्स(14) और जेसन रॉय(28) क्रीज पर हैं।

* जसप्रीत बुमराह ने अपना पहला और मैच का आठवां ओवर मेडन फेंका। साथ ही इस ओवर में इंग्लैंड के बल्लबेाज सैम बिलिंग्स का कैच स्लिप पर छूट गया। 

* पांचवे ओवर की समाप्ति के बाद इंग्लैंड की टीम का स्कोर बिना किसी विकेट के 32 रन बनाए।

* तीसरा ओवर इंग्लैंड के लिए अच्छा रहा। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पांड्या के इस ओवर में तीन चौके लगाये। इंग्लैंड बिना किसी नुकसान के 19 रन।

* पहले ओवर की समाप्ति के बाद इंग्लैंड की टीम का स्कोर बिना किसी विकेट के एक रन  बनाए।

भारत ने जीता टॉस

भारत ने टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टीम में एक बदलाव हुआ है। चोटिल शिखर धवन की जगह टीम में अजिंक्य रहाणे को शामिल किया गया है। वहीं इंग्लैंड की टीम में भी दो बदलाव हुए हैं।

2-0 से सीरीज अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम इस आखिरी वनडे मैच को अपने नाम कर टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड टीम का वाइटवॉश करना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम में भी दो बदलाव हुए है। जो रूट और एलेक्स हेल्स चोट के कारण टीम में नहीं हैं। उनकी जगह टीम में सैम बिलिंग्स और जॉनी बेयरस्टो को शामिल किया है।

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, लोकेश राहुल,केदार जाधव, रविचन्द्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, डेविड विले, जैक बॉल।

Related Articles

Back to top button