स्पोर्ट्स

कोहली के आउट होते ही ऋषभ पंत ने किया ऐसा काम, जीत लिया करोड़ो लोगों का दिल

मित्रों इस बात से तो आप सभी भलीभांति अवगत होगें कि इन दिनो इंडियन टीम और अंग्रेजी टीम के मध्‍य टेस्‍ट सीरीज खेला जा रहा है जिसका तीसरा मुकाबला समाप्‍त हो चुका है जिसमें इंडियन टीम को शानदार जीत हासिल हुई है। आपको बता दें कि तीसरे टेस्‍ट मुकाबले के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंडियन टीम अच्‍छी स्थिति में पंहुच चुकी है इंडियन टीम ने दूसरी पारी में 352 रन बनाने के पश्‍चात पारी की घोषणा कर दी थी। पर इसी बीच कोहली के 97 रन पर आउट होते ही ऋषभ पंत ने कुछ ऐसा किया कि करोड़ो लोगों का दिल जीत लिया। आप भी सुनेगें तो तो पंत पर फर्क महसूस करेगें।

दरअसल भारत और इंग्‍लैड के मध्‍य तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाये। पंत ने भी इस बार अच्‍छा प्रदर्शन किया जिसकी तारीफ कोहली ने एक साक्षात्‍कार दौरन की भी है। दरअसल बात यह है कि जब विराट कोहली 97 रन बनाकर आउट हुये तो उसी समय क्रीज पर ऋषभ पंत खेलने आए और आते ही उन्‍होंने अपनी पारी कि सर्फि दूसरी ही बॉल पर आदिल रशीद को स्‍ट्रैट बाउंड्री के ऊपर से छक्‍का ठोक दिया जिसे देख सभी हैरानी मे पड़ गये। इस बार पंत ने अपने कदमों का बेहतरीन प्रयोग किया। इसमें कोई दो रॉय नही है। वहीं दूसरी पारी में कोहली ने 103 रन बनाये, इसके पंश्‍चात पांड्या ने भी टेस्‍ट को टी20 की तरह खेलते हुये 52 गेंदों में 1 छक्‍का और 7 चौके की सहायता से 52 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि पहली पारी में इंडियन कप्‍तान 97 रन पर आउट होने की वजह से काफी निराश दिखे इस बीच ऋषभ पंत ने बड़ा कारनामा किया जिसे देख सभी सोच में पड़ गयें। जब विराट कोहली आउट होकर पवेलियन की ओर जा रहे थे उसी समय मैदान में ऋषभ पंत एंट्री कर रहे थे। उस समय पंत रूक कर इंडियन कप्‍तान के 97 रनों की पारी के लिये शाबाशी दी और मैदान में हाथ मिलाते हुये दिखें। पंत की इस महानता को लोग पूर्व कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी से जोड़ने लगे है।

Related Articles

Back to top button