उत्तराखंड

कौन-कौन आ रहा है नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में?

स्तक टाइम्स/एजेंसी- nitish-564aa00304f89_exlstबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई दिग्गजों को न्योता भेजा है। वे 20 नवंबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पांचवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी को मात देते हुए लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार की जोड़ी ने बिहार में जीत का परचम लहराया है। आइए जानते हैं किस-किस को बुलाया है नीतीश ने।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को भी न्योता भेजा है। नीतीश ने मातोश्री फोन कर उद्धव को न्योता दिया। सूत्रों के मुताबिक उद्धव ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पटना आने में असमर्थता जताई है, लेकिन दिसंबर में मुलाकात का भरोसा दिया है।

नीतीश ने सोमवार को खुद फोन कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है। ममता ने नीतीश के न्योते को स्वीकार कर लिया है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने इसकी जानकारी दी। तृणमूल कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने कहा है कि पीएम मोदी के उक्त समारोह में जाने की स्थिति में वह अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकती हैं।

अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। सूत्रों की मानें तो अरविंद केजरीवाल ने इस न्योते को स्वीकार भी कर लिया है।
 इस शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश ने उमर अब्दुल्ला को भी आमंत्रित किया है।
इस समारोह में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला को भी बुलावा भेजा गया है।

 

Related Articles

Back to top button