जीवनशैली

क्या आपको पता है ब्लीच करने का सही तरीका…नहीं…तो जानें यहाँ…

आजकल के बदलते जमाने में हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन पर दाग धब्बे न हो और वह सबसे खूबसूरत नजर आये, लेकिन फिर भी ज्यादा पॉल्युशन होने कि वजह से चेहरे पर धूल मिट्टी जम जाती है जिसे दूर करने के लिए ज्यादातर लोग ब्लीच का इस्तेमाल करते है, लेकिन कई बार ठीक तरह से ब्लीच नहीं होने की वजह से चेहरे की स्किन साफ़ नहीं दिखाई देती. इसलिए आज हम आपको बताएँगे ब्लीच करने का सही तरीका और ब्लीच को कैसे करना है.ब्लीच करने का सही तरीका

आप ब्लीच करने से पहले अपने फेस पर प्री-ब्लीच क्रीम से मसाज करें इससे स्किन सेफ रहती है. अब आप एक कटोरी में अपनी फेस की त्वचा के अनुसार 2-3 चम्मच ब्लीच क्रीम लें और उसमे एक्टिवेटर 1-2 चुटकी मिलाये, इस बात का धयान रहे कि क्रीम में एक्टिवेटर की मात्रा ज्यादा ना हो क्योकि ज्यादा होने पर स्किन को नुकसान होता है.

अब आप इस ब्लीच को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा लें. ब्लीच को आप ब्रश या उँगलियों की सहायता से भी लगा सकते है. इसके बाद चेहेर पर करीबन 10-15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें. फिर चेहरे को पानी से धोले ऐसा करने से चेहरे की स्किन साफ़ हो जाती है साथ ही स्किन पर होने वाले दाग धब्बे दूर हो जाते है.

Related Articles

Back to top button