अजब-गजब

क्या आपने सोचा है कभी, अंग्रेजी में रसगुल्ले को क्या कहते है, तो आइये आज जान ले …

अजब गजब: आज की दुनिया में बहुत ही कम लोग रह गए जिसे मिठाई खाने का शोक हो! वजह इसके पीछे यह है कि लोग शुगर (Sugar) और डायबिटीज (Diabetes) होने का खतरा? जिस वजह से आज लोग मिठाइयों से दूर भागने लगे गए! लेकिन मिठाइयों के राजा कह जाने वाले रसगुल्ला का नाम तो हमारे देश बच्चा-बच्चा जानता है!

पश्चिम बंगाल (West-Bengal) की पैदावर ये मिठाई आज देश भर में फेमस है! लोगो को पसंद आती है! परन्तु क्या कभी सोचा है इसे अंग्रेजी (English) में क्या कहते है? अब जब कोई चीज़ इतनी फेमस (Famous) है तो उसका इंग्लिश अनुवाद तो पता ही होना चाहिए ना!

चलिए फिर, आज हम आपको बताते है रसगुल्ले का अंग्रेजी (English) अनुवाद? जोकि शायद ही कोई जनता होगा!

रसगुल्ला तो इंडियन मिठाइयों (Indian Sweets) का किंग है आपने तो इसका स्वाद लिया होगा आपने कभी सोचा है रसगुल्ले को इंग्लिश (English) में क्या कहते हैं दरअसल शादी (Marriage) हो या पार्टी (Party) मिठाया तो खाई जाती है कभी हमारा बिगड़ा काम बन जाए तो उसमें भी मिठाई खिलाई जाती है।

रसगुल्ले का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है और इसे बनाना ज्यादा ही मुश्किल है तो इसका महत्व मिठाइयों में ज्यादा माना जाता है।

रसगुल्ले को इंग्लिश में कहते है सिरप फील्ड रोल! और यह नाम 99% लोगों को नहीं पता आपको कोई भी सवाल हो इस आर्टिकल (Article) पर तो आप में कमेंट के माध्यम से बताएं!

Related Articles

Back to top button