अपराधराष्ट्रीय

गुजरात में युवक का आरोप 5 लोगों ने पहले पूछा नाम फिर की बुरी तरह पिटाई

गुजरात के भरुच में एक 22 साल के युवक से कथित तौर पर पहले नाम पूछा गया और फिर पांच लोगों के समूह ने उसकी पिटाई कर दी। यह घटना शनिवार को घटित हुई। भरुच पुलिस ने रविवार को शिकायत दर्ज की और वह आरोपियों की तलाश कर रही है। पीड़ित युवक का नाम फैसल खान है और वह मुंबई के अंधेरी वेस्ट के इंदिरा नगर का रहने वाला है।

शिकायत के अनुसार घटना शनिवार को उस समय घटी जब फैसल अपने कार्यस्थल से हार्डवेयर की दुकान पर कुछ खरीदने के लिए जा रहा था। फैसल भरूच के जोलवा गांव में टायर बनाने वाली कंपनी में काम करता है। वह सुपरवाइजर के तौर पर छह जुलाई को कंपनी में शामिल हुआ था। उसने बताया कि मैं बाइक से निकला और 100 मीटर के बाद मुझे पांच युवक एक अन्य युवक के साथ बहस करते हुए दिखाई दिए। मैंने उस तरफ ध्यान न देते हुए साइड से निकलने की कोशिश की। तभी स्थानीय भाषा बोलने वाले एक शख्स ने मुझे पकड़ लिया और मुझसे मेरा नाम पूछा।

फैसल ने बताया, ‘जब मैंने अपना नाम बताया तो उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं किस कंपनी में काम करता हूं। मैंने उन्हें कंपनी का अड्रेस दिया। इसी बीच तीन लोगों ने मुझे थप्पड़ मारे। जब मैंने उनसे अपनी गलती पूछी तो उन्होंने मुझे मुट्ठी से मारा। किसी तरह मैं अपनी बाइक की मदद से वहां से भागा। मैं थोड़ी दूरी पर छिप गया और अपने एक साथी इम्तियाज शेख को घटना के बारे में सूचित किया। जब पांच में से तीन लोग स्थल से चले गए तो मैंने सुरक्षित तरीके से कंपनी वापस जाने का सोचा।’

फैसल के अनुसार दो युवकों ने फिर उसे रोका और उसकी पिटाई शुरू कर दी। उसने कहा, ‘मैंने अपने बचाव में बेल्ट निकाली लेकिन उन्होंने उसे छीन लिया और मेरी उससे पिटाई कर दी। मैं बाइक से वहां से भागा और कंपनी के गेट पर पहुंचा। उन्होंने मेरा पीछा किया और फिर मुझे पीटा। कंपनी के सुरक्षाकर्मी मेरी मदद करने के बजाए वहां से भाग गए। इसी बीच तीन अन्य युवक भी वहां पहुंचे और उन्होंने मुझे एक ऑटो में बैठाया। इसके बाद मुझे एक सुनसान जगह पर पीटा। जब वह थक गए तो मुझे वहां छोड़ दिया।’

फैसल ने अपने साथियों को फोन किया जो उसे भरूच के पटेल वेलफेयर अस्पताल ले गए। अस्पताल प्रशासन ने घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया। दहेज पुलिस कर्मी रविवार को अस्पताल पहुंचे और उन्होंने पीड़ित के बयान दर्ज किए। इसके बाद पांच अज्ञात हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 114 and 506(2) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। फैसल को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई और वह मुंबई स्थित अपने घर वापस चला गया।

Related Articles

Back to top button