टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

गूगल क्रोम बना नंबर 1 ब्राउजर

images (13)एजेंसी/ गूगल क्रोम ने इंटरनेट एक्सप्लोरर को वेब ट्रैफिक में पछाड़ दिया है। वेब ट्रैकर नेट मार्केट शेयर द्वारा अप्रेल माह के लिए रिलीज आंकड़ों के मुताबिक गूगल क्रोम का मार्केट शेयर मार्च के 39% से बढ़कर अब 41.6% हो गया है। जबकि इंटरनेट एक्सप्लोरर मार्च के 43.4% अब अप्रेल में 41.3% ही रह गया है।

एेसा पहली बार है जबकि गूगल क्रोम ने अपने प्रतिद्विंदी इंटरनेट एक्सप्लोरर को पीछे छोड़ा है। 9.7% मार्केट शेयर के साथ फायरफाॅक्स तीसरे नंबर पर है जबकि 4.9% के साथ सफारी चौथे आैर 1.89% के साथ आेपेरा ब्राउजर पांचवे स्थान पर हैं।

ताजा रेंकिग आश्चर्यजनक है क्योंकि इंटरनेट एक्सप्लोरर विंडोज कंप्यूटर के साथ इंस्टाॅल हो कर आता है जबकि क्रोम को इंस्टाॅल करना पड़ता है।

हालांकि एक आैर वेबट्रैकर स्टारकाउंटर के मुताबकि क्रोम 2012 से ही टाॅप पर है। यह वेबट्रैकर फायरफाॅक्स को दूसरे आैर इंटरनेट एक्सप्लोरर को तीसरे स्थान पर रखता है। इंटरनेट एक्सप्लोर का यूज धीरे धीरे आैर कम हो जाएगा क्योंकि माइक्रोसाॅफ्ट यूजर्स को अपने नए ब्राउजर एज की आेर मोड़ रहा है। हालांकि अभी भी काफी यूजर्स इंटरनेट एक्सप्लोरर 8,9,10 यूज करते हैं।

Related Articles

Back to top button