ज्ञान भंडार

गूगल में कैसे मिलती है नौकरी? IIT के छात्रों ने सुंदर पिचाई से पूछा

गूगल के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) सुंदर पिचाई ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में आईआईटी के छात्रों के साथ उन दिनों की यादें ताजा की जब वह कभी आईआईटी कानपुर में पढ़ाई करते थे।

011483615893_big

गूगल की ओर से शुरू किए जा रहे ट्रेनिंग प्रोग्राम जैसे डिजिटल अनलॉक्ड के बारें में सुंदर पिचाई आईआईटी कोलकाता के छात्रों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान यहां मौजूद कुछ छात्रों ने पिचाई से कुछ ऐसे सवाल किए कि उन्हें अपने कॉलेज दिनों की यादें ताजा हो गईं। छात्रों ने पिचाई से उनकी पसंद से लेकर गूगल में नौकरी मिलने तक लेकर सवाल पूछे जिस में उन्होंने खुलकर जवाब दिया।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, गूगल में नौकरी लगने की बात को याद करते हुए सुंदर पिचाई ने बताया कि एक अप्रैल 2004 जब उन्हें इंटरव्यू में जीमेल के बारे में पूछा गया तो उन्हें लगा कि यह कोई अप्रैल फूल जोक होगा। लेकिन यह जोक नहीं था। उन्हें बाद में पता चला कि यह इंटरव्यू जीमेल को लेकर था जिसमें पूछा गया था आप जी मेल को और अधिक सक्षम कैसे बना सकते हैं।

गूगल में नौकरी के लिए हुए इंटरव्यू को लेकर सुंदर पिचाई ने कहा, ‘एक अप्रैल 2004 को मेरा इंटरव्यू हुआ। इस दिन को अप्रैल फूल डे भी कहते हैं। गूगल ने इससे कुछ दिन पहले जी मेल लांच की थी, और इसी के लिए वह मुझे इंटरव्यू कर रहे थे।’

Related Articles

Back to top button