जीवनशैली

गोरी रंगत चाहिए तो टमाटर का ऐसे करें प्रयोग, होगा जादुई असर

1465626205_16गोरी और चमकदार त्वचा किसे नही चाहिए। हर कोई ख्वाहिश रखता है खूबसूरत रंगत की। बाजार में मौजूद क्रीम के कई सारे साइड इफेक्ट हैं। ऐसे में जरूरी है कि त्वचा का ख्याल रखने वाले उपाय किए जाएं। अब हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जो आसान और सस्ते हैं। जानिए कौन सी चीजें हैं जिनसे गोरी रंगत पाई जा सकती है।

दही में ऐसे ब्लीचिंग एजेंट होते हैं जो त्वचा को फायदा पहुंचाते हैं। साथ ही इसमे लेक्टिक एसिड होता है।  अगर फेस पैक बना रहे हैं तो दही का इस्तेमाल करें। नहाने से पहले दही को हाथ और पैरों पर रगड़े और 5 से 7 मिनट तक रखें फिर गुनगुने पानी से धो दें। कुछ ही दिनों में असर दिखाई देगा।

त्वचा की रंगत को बनाए रखने के लिए नींबू भी एक अच्छा विकल्प है। ये विटामिन सी और ऑक्सीडेंट से भरपूर है। नींबू के रस में खीरे का रस मिलाएं साथ ही थोड़ी सी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 15 दिन तक इसे अपनाएं और असर देखें।

ऐलोवेरा जेल बाजार में आसानी से मिल जाता है और अगर ना मिले तो ऐलोवेरा के पत्ते को काटकर उससे जेल निकालकर सीधे इस्तेमाल कर सकते हैं।

संतरे के छिलके को सुखाकर पीस लें। इस पाउडर में कच्चा दूध मिलाकर लगाएं। 20 मिनट रखें और धो दें। इससे हाथ और पैरों पर भी लगाएं, फायदा होगा।

Related Articles

Back to top button