फीचर्डस्पोर्ट्स

ग्रीन पार्क के पास नहीं है अपना क्यूरेटर, पिच तैयार करता है ट्यूबवेल ऑपरेटर!

KANPURएजेंसी/ कानपुर। करीब 21 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच और एक दर्जन से अधिक एक दिवसीय वन डे मैच आयोजित करने वाले उत्तर प्रदेश के इकलौते क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क के पास अपना एक पिच क्यूरेटर तक नहीं है। अब जब पहली बार प्रदेश में आईपीएल मैचों का आयोजन होने जा रहा है तो पिच की देख रेख का काम ग्रीन पार्क के ट्यूबेल ऑपरेटर और मैकेनिक को सौंपा गया है।

ग्रीन पार्क की रीजनल स्पोर्ट ऑफिसर (क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी) उषा लाल ने बताया कि ग्रीन पार्क स्टेडियम के पास अपना कोई स्थाई पिच क्यूरेटर नहीं है। ग्रीन पार्क में ट्यूबवेल ऑपरेटर और मैकेनिक शिव कुमार जिसका काम ट्यूबवेल खोलना और उसकी मरम्मत करना है उसको पिच क्यूरेटर का काम सौंपा गया है। इसी कारण वह ट्यूबवेल का कोई काम नहीं करता है। उनसे पूछा गया कि क्या इस मैकेनिक ने कोई पिच क्यूरेटर का कोर्स आदि किया है तो इस पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यूपीसीए ने इसे कोई कोर्स कराया है लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

सूत्र बताते है जितनी जानकारी इन फोर्थ क्लास ट्यूबवेल ऑपरेटर को आईपीएल के बारे में है उतनी जानकारी शायद कानपुर में आईपीएल के जनक चेयरमैन राजीव शुक्ला को नही होगी। क्योंकि यह ऑपरेटर रोजाना लोकल मीडिया में फोटो के साथ अपने बयान छपवाता है। यूपीसीए की पूरी कार्यकारिणी और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला खुद यहां आईपीएल मैच करवाने के लिए जी जान से जुटे है लेकिन न तो यूपीसीए के किसी पदाधिकारी का बयान मैच को लेकर आ रहा है न ही शुक्ला का।

आईपीएल के बारे में सारी बयानबाजी का ठेका ग्रीन पार्क में ट्यूबवेल ऑपरेटर के पद पर कार्यरत शिव कुमार जो अपने को पिच क्यूरेटर होने का दावा करता है वह रोज अपने बयान लोकल मीडिया को फोटो के साथ जारी करता है जिसमें वह बड़े बड़े बयान जारी करता है कि आईपीएल की टीमें कब आएंगी, मुंबई इंडियन की मालकिन और केकेआर के खिलाड़ी कहां रूकेंगे। जबकि यह ऑपरेटर यूपीसीए का मेंबर भी नहीं है।

Related Articles

Back to top button