राजनीतिराष्ट्रीय

घमंड के कारण नरेंद्र मोदी की हार : राहुल

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: 2015_11$largeimg208_Nov_2015_142718503नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार चुनाव परिणामों को ‘विभाजन पर एकता की जीत’ करार दिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को जीत पर बधाई दी. राहुल ने ट्वीट किया, ‘इस जीत पर बिहार की जनता को, नीतीश जी को, लालू जी को बधाई. कांग्रेस नेताओं तथा कार्यकर्ताओं और महागठबंधन को बधाई.’ उन्होंने कहा, ‘यह विभाजन पर एकता की जीत है. अहंकार पर विनम्रता की जीत, नफरत पर प्यार की जीत है. बिहार की जनता की जीत है.’

पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहंकारी हो गये हैं. उन्हें अपनी सोच बदलने की दिशा में काम करना चाहिए जिससे उन्हें और देश को फायदा होगा. मोदी को प्रचार बंद कर कामकाज शुरू करना चाहिए. उन्हें विदेशी यात्राएं भी बंद करनी चाहिए और किसानों, मजदूरों से मिलना चाहिए तथा युवाओं से मिलना चाहिए जिन्हें उन्होंने नौकरी का वादा किया था. उधर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने महागंठबंधन की जीत पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार को बधाई दी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने भी महागंठबंधन की जीत पर बधाई दी. अबतक के रुझानों और नतीजों पर नजर डाले तो महागंठबंधन 175 सीटें जीतती नजर आ रही है. वहीं एनडीए 61 सीटों पर सिमट रही है. महागंठबंधन की ओर से लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद 78 सीटों पर कब्‍जा जमा सकती है, जबकि नीतीश कुमार की पार्टी जदयू 72 सीटों पर काबिज हो सकती है. इसे साथ ही कांग्रेस भी 24 सीटें अपने नाम करती दिख रही है. एनडीए की ओर से भाजपा 54, रामविलास पासवान की पार्टी 2, जीतन राम मांझी की पार्टी 3 और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को 3 सीटें मिलने की उम्‍मीद है. 

 

Related Articles

Back to top button