अद्धयात्म

घर के इस दिशा में भूलकर भी न रखें वाशिंग मशीन, नही तो परिवार में आएगी कंगाली

आज के जमाने में विज्ञान हर एक चीज में काफी आगे बढ़ चुका है। दिन-ब-दिन इस दुनिया में नए-नए अविष्कार हो रहे हैं। दिन ब दिन होने वाले नए-नए अविष्कार की वजह से आज इंसानों के द्वारा किए जाने वाले काम आसान होते चले जा रहे हैं। नए-नए मशीन और टेक्नोलॉजी का अविष्कार होने की वजह से जब लोगों का काम आसान हो जाता है। तो ऐसे में लोग काफी ज्यादा आलसी भी हो जाते हैं। वैज्ञानिकों के द्वारा आविष्कृत की गई मशीनों में से एक वाशिंग मशीन भी है। जी हां आज के जमाने में ज्यादातर लोग अपने हाथों से कपड़े को धोने के बजाए वाशिंग मशीन का इस्तेमाल किया करते हैं। वाशिंग मशीन का इस्तेमाल करने से जहाँ उनके समय में बचत होती है वही उन्हें काम भी नहीं करना पड़ता।घर के इस दिशा में भूलकर भी न रखें वाशिंग मशीन, नही तो परिवार में आएगी कंगाली

आमतौर पर घरों में मिलने वाले वाशिंग मशीन को लेकर यह बात आप सभी को शायद ही मालूम होगी कि वाशिंग मशीन जैसी अत्याधुनिक मशीनों के ऊपर भी वास्तु शास्त्र के कई सारे नियम लागू हुआ करते हैं। अगर आप उन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो ऐसे में आप के घर में कई सारी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। ऐसा माना जाता है कि अगर आपका घर वास्तु शास्त्र के मुताबिक नहीं बना हुआ है तो ऐसे में आपको अपने जीवन में सुख और धन की प्राप्ति कभी भी नहीं होती। इसे साथ ही साथ वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके भवन का मुख्य दरवाजा बैडरूम पूजा घर किचन और टॉयलेट किस दिशा में होनी चाहिए इस बात का जिक्र भी हमें वास्तु शास्त्र में देखने को मिल जाता है।

आपको शायद यह बात मालूम नहीं होगी कि वास्तु शास्त्र में 4 मूल दिशा हैं जिनमे उत्तर दक्षिण पूरब और पश्चिम शामिल है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र में चार विदिशाएं भी मौजूद है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक हमारे जीवन से जुड़ी हर एक वस्तु का एक निश्चित दिशा निर्धारण किया गया है। ऐसा माना जाता है कि अगर आप वास्तु शास्त्र के मुताबिक निर्धारित वस्तु को निर्धारित दिशा में रखते हैं तो ऐसे में यह आपके लिए शुभ संकेत लेकर आती है। इसके साथ ही साथ ऐसा करने से आपके परिवार में सुख और समृद्धि कि कोई कमी महसूस नहीं होती। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि वास्तुशास्त्र के नियमों के मुताबिक किस दिशा में हमें वाशिंग मशीन को रखनी चाहिए और किस दिशा में इसे नहीं रखनी चाहिए।

वास्तुशास्त्र की माने तो घर के उत्तर पूर्व दिशा में वाशिंग मशीन को भूलकर भी ना रखें। अगर आप इस दिशा में वाशिंग मशीन को रखते हैं तो ऐसे में इसका आपके परिवार के स्वास्थ्य के ऊपर काफी बुरा असर पड़ता है। वाशिंग मशीन इस दिशा में रखना शुभ माना जाता है।

इसके साथ ही साथ वाशिंग मशीन को दक्षिण पश्चिम दिशा में भी नहीं रखनी चाहिए अगर आप वाशिंग मशीन को दक्षिण पश्चिम दिशा में रखते हैं तो ऐसे में आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होने लगते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम वाशिंग मशीन को किस दिशा में रखें तो हम आपको बता दें कि अगर आप वाशिंग मशीन को दक्षिण पूर्व दिशा में रखते हैं तो यह आपके लिए शुभ माना जाता है।

Related Articles

Back to top button