जीवनशैली

घर पर ही बनाएं अपना नेल-पेंट रिमूवर जार

अक्सर ऐसा होता है कि हम नेल-पेंट तो बाजार से खरीद लाते हैं लेकिन नेल-पेंट रिमूवर खरीदना भूल जाते हैं. हालांकि रिमूवर की जरूरत रोज-रोज तो नहीं पड़ती लेकिन कई बार ऐसा होता है कि नया कलर लगाने से पहले जब हम पुराने पेंट को छुड़ाने के लिए रिमूवर खोजते हैं तो हमें निराश होना पड़ता है.DIY-polish

ऐसी स्थिति में ज्यादातर औरतें पुराने नेल-पेंट के ऊपर ही नया कलर लगा लेती हैं. इससे नए कलर न तो सही लुक आता है और न ही वो देखने में सुंदर लगता है. साथ ही बाद में इसे छुड़ाना भी काफी मुश्क‍िल हो जाता है. लेकिन क्या आप जानती हैं कि घर पर भी नेल-पेंट रिमूवर जार तैयार किया जा सकता है.

जी हां, आप चाहें तो घर पर ही अपना नेल-पेंट रिमूवर जार तैयार कर सकती हैं और जब चाहें तब यूज कर सकती हैं. इसके लिए एक चौड़े मुंह वाला जार ले लीजिए. नेल पेंट रिमूवर लिक्व‍िड और स्पंज या फिर कॉटन.

स्पंज या कॉटन को रोल करके जार में डाल दीजिए. काटन या स्पंज करके रोल करके इस तरह डालें कि उसमें उंगली डालने के लिए जगह बन जाए. अब लिक्वि‍ड को इस जार में डाल दें. लीजिए, तैयार हो गया आपका नेल-पेंट रिमूवर जार.

इस जार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये लंबे समय तक बना रहता है और इसमें उंगली डालकर नेल पेंट साफ करना काफी आसान भी है. इससे बिना मेहनत के पलक झपकते ही नेल-पेंट साफ हो जाएगा.
 

Related Articles

Back to top button